370 हटाने के बाद जनजागरण कार्यक्रम में बोले- मंत्री, भारत को बताया ऐसा देश

370 हटाने के बाद जनजागरण कार्यक्रम में बोले- मंत्री, भारत को बताया ऐसा देश
370 हटाने के बाद जनजागरण कार्यक्रम में बोले- मंत्री, भारत को बताया ऐसा देश

Sandeep Nayak | Updated: 23 Sep 2019, 11:33:49 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कहा- विश्व पटल पर मजबूत देश बनकर उभरा है भारत

इटारसी/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा ३७० और आर्टिकल ३५ ए की जटिल समस्या को चुटकियों में समाप्त कर दिया। हम विश्वास दिलाना चाहते है कुछ दिनों बाद काश्मीर में पर्यटन, रोजगार, सुरक्षा, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर स्थिति बन जाएगी। यह बात सोमवार को केंद्रीय कौशल उन्नयन मंत्री महेंद्रनाथ पांडे ने इटारसी में जनजागरण कार्यक्रम में कही।
उन्होंने कहा कि जितना पैसा केंद्र सरकार ने भेजा है वह फारूख और कुछ लोगों के परिवारों तक सीमित रह गया। यदि यह पैसा श्रीनगर और लेह लद्दाख की जनता पर खर्च होता तो चारों विकास होता है। उन्होंने बीते वित्तीय वर्ष पर खर्च का ब्यौरा देते हुए कहा कि जहां देश में प्रति व्यक्ति पर प्रति 8227 रुपए खर्च किया और देश में विकास हुआ। जबकि जम्मू काश्मीर में प्रति व्यक्ति पर 27228 रुपए भेजा गया फिर यहां हालात नहीं सुधर पाए। उन्होंने कहा कि जम्मू काश्मीर और लेह लद्दाख में पूरी तरह से लोकतांत्रिक व्यवस्था मिलेगी। जबकि कांग्रेस ने 370 धारा अस्थाई बोलकर लगाई थी और फिर इस विषय को ही भूल गए थे।

यह भी बोला -
- लेह लद्दाख में बौद्ध धर्म के लोगों को जीने अधिकारी दिया गया है। इसका असर बौद्ध बाहुल्य देशों पर पड़ा है और जगह-जगह से धन्यवाद मिल रहा है।
- अलगाववादी और आंतकवादियों से मिलकर जो भारत के खिलाफ षडयंत्र करते थे प्रधानमंत्री नरेंद्र और गृहमंत्री अमित शाह ने उनका बेहतर इलाज कर दिया है। हमारे सुरक्षा जवानों पर हमला कराने वाले सारे अलगावनादी नेता को हमे सुरक्षा देते थे। यह दोहरा दृश्य हमारी सरकार ने खत्म कर दिया है। तुम हमारे सैनिकों का मरवाओ और हमारे ही सैनिक तुम्हारी सुरक्षा करें अब यह नहीं होगा।
- जम्मू काश्मीर के पांच जिले पूरी तरह महफूज हैं। पांच में कुछ परेशानी है लेकिन वहां भी लोग समझ रहे हैं।
- जनसंघ से लेकर पार्टी का जो वर्तमान स्वरूप है उनका कभी कोई छिपा एजेंडा नहीं रहा। शुरू से ३७० धारा हटाकर यहां शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने, राज्य की सभी बाधाओं को दूर करने, पर्याप्त वित्तीय संसाधनों को उपलब्ध कराने, काश्मीरी पंडितों को वापस विस्थापित करने का प्रयास करेंगे।
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात का धनी है। उन्होंने अपना वादा निभाया और सरकार बनते ही दो महीने के अंदर बिना किसी लोभ लालच धारा ३७० को हटाया।

जनजागरण सभा को सांसद राव उदयप्रताप सिंह और विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने भी संबोधित किया। इस दौरान पूर्व विधायक मधुकर राव हर्णे, विधायक प्रेमशंकर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, शिव चौबे, माया नारोलिया, सुधा अग्रवाल, कुशल पटेल, संतोष पारिख, नीरज जैन सहित अन्य मंच पर मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी ने कड़े निर्णय लिए जो आकाक्षाएं पूरी कर रहे हैं। जैसे भगवान राम ने राक्षसों के अंत करने का निर्णय लिया था वैसे ही नरेंद्र मोदी ने आंतकियों को समाप्त करने का निर्णय लिया है।
डॉ. सीतासरन शर्मा, विधायक

मैंने जो 370 हटाने के लिए वोट किया। वह वोट एक वोट नहीं बल्कि बल्कि 18 लाख लोगों की वोट थी। प्रधानमंत्री को लगातार जनता समर्थन दे रही है इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है नोटबंदी हुई, इसके बाद जीएसटी लागू किया गया इसके बाद भी उनकी सरकार बनी।
राव उदयप्रताप सिंह, सांसद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned