scriptVideo: आइसोलेशन सेंटर में देश की अनोखी शादी, विधायक और क्वारंटाइन 60 लोग बने घराती, बराती | Unique wedding of the country in isolation center | Patrika News

Video: आइसोलेशन सेंटर में देश की अनोखी शादी, विधायक और क्वारंटाइन 60 लोग बने घराती, बराती

locationहोशंगाबादPublished: May 24, 2020 12:34:50 pm

Submitted by:

poonam soni

आइसोलेशन सेंटर में वर-वधू ने लिए सात फेरे

Video: आइसोलेशन सेंटर में देश की अनोखी शादी, विधायक और क्वारंटाइन बने 60 लोग बने घराती, बराती

Video: आइसोलेशन सेंटर में देश की अनोखी शादी, विधायक और क्वारंटाइन बने 60 लोग बने घराती, बराती

पिपरिया. कोराना. क्वॉरंटीन सेंटर का नाम सुनते ही कोरोना संदिग्ध सामने आ जाता है। लेकिन पिपरिया के कोरोना सेंटर में शनिवार शाम को हर तरफ खुशी का नजारा दिखा। दरअसल यहां वर-बधू ने सात फेरे लिए। पूरे रीति रिवाज के साथ उनका ब्याह हुआ। बता दें कि इंदौर से लौटी क्वॉरंटीन युवती की शादी प्रशासन की मदद से कराई गई। विधायक ठाकुर दास नागवंशी सहित जनप्रतिनिधियों ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। शायद प्रदेश में इस तरह का यह पहला मामला है। प्रशासन और नागरिकों ने घराती और बराती बनकर कन्यादान की रस्म पूरी शिददत से कराई।
कोरोना आइसोलेशन में ये दुल्हन लेगी सात फेरे, यहां होगी देश की पहली अनोखी शादी

विधायक और क्वारंटाइन लोग बने घराती बराती
एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी के अनुसार आइसोलेशन सेंटर की रेखा साहू का विवाह अब्दुल्लागंज निवासी मनीष साहू के साथ क्वॉरंटीन सेंटर बेरशेवा इंगलिश मीडियम स्कूल में विधि विधान से कराया गया। रेखा साहू पिपरिया की है वह इंदौर से वापस हुई थी। इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें प्रशासन को आइसोलेशन सेंटर में क्वॉरंटीन करना पड़ा। उनका विवाह पहले से ही 23 मई को तय था। प्रशासन की समझाइश पर सेंटर में ही विवाह हुआ। जिसमें क्वॉरंटीन 60 लोग इस विवाह में शामिल हुए। बड़े मैदान मे सोशल डिस्टेंस के साथ बारात लगी, पंडित ने रीति रिवाज से विवाह संपन्न कराया।
इन्होंने उपहार भेट किएं
स्कूल प्रबंधन के डायरेक्टर शाजी वरगिरस, तहसीलदार राजेश बोरासी, सीएमओ विनोद प्रजापति ने अधीनस्थ स्टॉफ के साथ वर वधु को गृहस्थी का आवश्यक सामान भी बतौर उपहार भेंट किया। मालूम हो कि रेखा के पिता का स्वर्गवास हो चुका है आर्थिक परिस्थितियां भी कमजोर है लेकिन इसका एहसास प्रशासन नहीं होने दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो