यूजी के रिजल्ट का अतापता नहीं, 4 हजार छात्र परेशान

यूजी के रिजल्ट का अतापता नहीं, 4 हजार छात्र परेशान
collage news

yashwant janoriya | Updated: 26 Jul 2019, 06:40:51 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

- अगली कक्षाओं में एडमिशन ले या न ले, को लेकर पशोपेश में
- यूजी के एमजीएम कॉलेज में 2300 और गल्र्स में 1900 स्टूडेंट

इटारसी. बीयू द्वारा अंडर ग्रेजुएशन कोर्स के फस्र्ट एवं सेकंड ईयर के परिणाम घोषित नहीं किए गए। इससे छात्र परेशान है। क्योंकि दूसरे वर्ष मेें एडमिशन लेते हैं, और पहले वर्ष फेल हो गए, तो जमा की हुई फीस वापस नहीं मिलती है। शहर के एमजीएम और गल्र्स कॉलेज के करीबन 5 हजार से अधिक छात्र- छात्राएं रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूजी की परीक्षाएं खत्म होकर करीबन तीन महीने हो गए हैं। यूजी के परीक्षा परिणाम कब तक आएंगे। इस बारे में विवि. स्तर या कॉलेज स्तर पर कोई भी अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। बताया जाता है कि मूल्यांकन कार्य धीमी गति से चल रहा है। इस कारण रिजल्ट में देरी हो रही है। बीयू की यह लापरवाही का खामियाजा छात्र भुगत रहे रहे हैं। कॉलेजों ने विद्यार्थियों को परिणाम आए बिना अगले वर्ष की पढ़ाई के लिए प्रवेश देने की प्रक्रिया चल रही है। फीस भी जमा कराए जा रहे हैं। लेकिन छात्र पशोपेश में है कि एडमिशन ले या न लें। अगर नहीं लेते, तो रिजल्ट आने के बाद नहीं मिलेगा। क्योंकि तब तक प्रवेश बंद हो जाएंगे। यदि एडमिशन ले लेते हैं और अगर फेल हो गए, तो अगली कक्षा के लिए जमा की हुई फीस वापस नहीं मिलेगी।
फस्र्ट और सेकंड ईयर के स्टूड्टेंस चितिंत
सबसे अधिक फस्र्ट और सेकंड ईयर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी फेल होते है, तो उसे फीस वापस नहीं की जाती है। यही समस्या थर्ड ईयर में प्रवेश लेने वाले छात्रों के सामने भी है। क्योंकि, विवि के परिणाम अप्रत्याशित आते हैं। परिणाम में लेटलतीफी होने के बाद भी विवि. ने कॉलेजों के लिए कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है।

यूजी के परीक्षा परिणाम अभी तक नहीं आए हैं। हालांकि कॉलेज स्टूडेंट्स को एडमिशन दे रहे हैं। लेकिन रिजल्ट बिगडऩे से उनकी जमा फीस लेप्स होने से परेशानी तो होती है। जिन स्टूडेंट्स को परिणामों को लेकर कुछ शंका है, तो उन्हें प्रवेश नहीं लेना चाहिए।
डॉ. पीके पगारे, प्राचार्य एमजीएम कॉलेज
छात्रों का सोचना है कि विवि. में मूल्यांकन सही ढंग से नहीं होता। इसलिए परिणाम जब तक देख नहीं लेते, तब तक विश्वास नहीं कर सकते। विवि प्रशासन से अनुरोध है कि जल्दी ही यूजी के रिजल्ट घोषित करें।
संजय मेहरा, छात्र नेता एनएसयूआई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned