scriptUproar in the presence of MLAs, Dabang cases threw chairs at laborers | विधायकों की मौजूदगी में हंगामा, दबंग मुकद्दमों ने मजदूरों पर फेंकी कुर्सियां | Patrika News

विधायकों की मौजूदगी में हंगामा, दबंग मुकद्दमों ने मजदूरों पर फेंकी कुर्सियां

लक्जरी गाडिय़ों से बांद्राभान मीटिंग में पहुंचे थे रेत मुकद्दम, विधायकों के सामने चिल्लाकर बोले- जिसमें हिम्मत है वह खदान चला कर बता दे, दबंग मुकद्दमों ने विधायकों के बाहर आते ही कर दी ग्रामीणों की पिटाई

होशंगाबाद

Published: October 21, 2021 12:23:42 pm

होशंगाबाद. पिछले दिनों होरियापीपर रेत खदान पर हुए विवाद के बाद दूसरा मामला बुधवार को बांद्राभान में सामने आया। यहां रेत मुकद्दमों ने मीटिंग रखी थी। मीटिंग में होशंगाबाद, सोहागपुर के विधायकों सहित रेत ठेका कंपनी आरकेटीसी के मैनेजरों को भी बुलाया गया था। मुकद्दमों की मांग थी कि रेत भराई साढ़े तीन रुपए से बढ़ाई जाए। एक घंटे चली मीटिंग में कोई हल नहीं निकला। इसी बीच होरियापीपर खदान पर विवाद करने वाले रजौन व कीरपुरा के मुकद्दम रंगा कीर, अमित कीर, संदीप कीर राहुल कीर, कृष्णा सरपंच, हेमराज कीर, सियाराम कीर आदि भी उक्त मीटिंग स्थल पर लक्जरी गाडिय़ों से पहुंचे। इनका यहां पहले से मौजूद होरियापीपर के खदान चालू करने के पक्ष वाले मजदूरों से फिर विवाद हो गया। हंगामा होते देख विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा एवं ठाकुर विजयपाल सिंह सहित आरकेटीसी कंपनी के मैनेजर रिंकू बोहरा, कुलदीप सिंह मीटिंग हाल से बाहर आ गए। दबंग मुकद्दमों ने होरियापीपर के ग्रामीण मजदूरों हरिओम, गया प्रसाद उर्फ टीका और देवचंद दादा के साथ जमकर मारपीट कर दी। विधायकों के सामने ही चिल्लाते हुए कहा कि जिसमें हिम्मत है वह खदान चला कर बता दे।

होरियापीपर खदान चालू नहीं हो पा रही
लगातार विवादों के चलते ठेके की होरियापीपर खदान चालू नहीं हो पा रही। खदान को आरकेटीसी कंपनी ने बंद कर रखा है। जिन मुकद्दमों ने आज विवाद व मारपीट की है उन पर पहले से मामले दर्ज बताए जा रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों इन्हीं मुकद्दमों ने होरियापीपर खदान पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में ठेका कंपनी के अधिकारियों को खुलेआम लट्ट बल्लम से देख लेने की धमकी दी थी।

कंपनी पर जबरन दबाव बना रहे: कंपनी
ठेका कंपनी आरकेटीसी के अधिकारियों का कहना है कि रजौन-कीरपुरा के मुकद्दम जबरन दबाव बना कर खदान को चालू नहीं करने दे रहे। बांद्राभान मीटिंग में भी आकर इन्होंने जबरन विवाद व होरियापीपर के मजदूरों से मारपीट की। घायल मजदूरों ने देहात थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

शराब ठेकेदार के कर्मचारियों ने की महिलाओं से मारपीट
सिवनी मालवा. बीते दिवस नगर के कुचबंदिया मोहल्ले में कच्ची शराब पकडऩे पहुंचे शराब ठेकेदार के कर्मचारियों की गुंडागर्दी का मामला अब गरमा गया है। एसडीएम अखिल राठौर ने प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेकर शराब ठेकेदार मैनेजर को शहर की शांति भंग करने का नोटिस जारी किया है। बता दें कि मारपीट के बाद ठेकेदार के कर्मचारी महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंच गए थे। इनमें से एक कर्मचारी पुलिस अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर रौब झाड़ते नजर आया था। शहर में ठेकेदार के लोगों द्वारा खुलेआम गांव -गांव में अवैध रूप से शराब बेची जा रहा है, जिसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। इससे पहले भी शराब के पूर्व ठेकेदार से विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी, जिसकी शिकायत भी सिवनीमालवा थाने में हुई थी,लेकिन पुलिस ने नजरअंदाज कर दिया। खुलेआम बोलेरो, ट्रेवेरा वाहन से शराब की सप्लाई गांवों में हो रही है।

विधायकों की मौजूदगी में हंगामा, दबंग मुकद्दमों ने मजदूरों पर फेंकी कुर्सियां
विधायकों की मौजूदगी में हंगामा, दबंग मुकद्दमों ने मजदूरों पर फेंकी कुर्सियां

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.