script4 साल पहले फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर वॉट्सएप पर चैटिंग के बाद मिला शादी का प्रपोजल | Valentine's Day real special story in hoshangabad | Patrika News

4 साल पहले फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर वॉट्सएप पर चैटिंग के बाद मिला शादी का प्रपोजल

locationहोशंगाबादPublished: Feb 14, 2020 01:00:29 pm

Submitted by:

poonam soni

चार साल दोस्ती के बाद अमेरिका की जेलिका ने सिवनी मालवा के दीपक से 2019 में की थी

बीसोनी में रहता है किसान पति, वीजा नही बना तो सात समंदर पार से मिलने आती है पत्नी

बीसोनी में रहता है किसान पति, वीजा नही बना तो सात समंदर पार से मिलने आती है पत्नी

Poonam soni/होशंगाबाद। पति-पत्नी का रिश्ता इतना पवित्र होता है कि वह हर मुश्किलों को पार निकल जाता है। वहीं एक दूसरे के लिए हर मुश्किल घड़ी में एक साथ रहते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला किसान पति और विदेशी पत्नी के साथ। जहां अमेरिका की जेलिका का होशंगाबाद के सिवनीमालवा के किसान दीपक पर दिल आया तो दोनों ने २०१९ में होली के दिन सात फेरे लेकर शादी कर ली थी।इसके बाद भी इनकी परेशानी कम नहीं हुई। दरअसल दीपक का वीजा नहीं बनने के कारण अमेरिका नहीं जा पाया। जिस कारण जेलिका सात समंदर पार से दीपक से मिलने अक्सर यहां पहुंच जाती है। यह कहानी है सिवनीमालवा के बीसोनी गांव के किसान दीपक राजपूत और अमेरिका की जेलिका लिजेथ की। वह शादी के बाद से अब तक तीन बार सिवनी मालवा आ चुकी है। वैलेंटाइन वीक में दोनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे को विश किया।
दीपक का नहीं बना वीजा
दीपक ने बताया कि हमारी शादी 23 मार्च 2019 में हुई थी। उसके बाद पत्नी जेलिका तीन महीने यहां रहकर गई अब वह साल में तीन चार महीने में आती है। मैं पिछले 5 महीने से वीजा का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन नहीं बन रहा इसलिए वह अमेरिका से मिलने आती हैं।
भारतीय रहन-सहन आया पसंद
जेलिका ने बताया उन्हें भारतीय संस्कृति पसंद है। वह भारतीय संस्कृति के रिवाज से शादी करना चाहती थी, इसलिए यहां आईं। इससे पहले उन्होंने अपनी शादी रजिस्टर्ड करवाई। वह मानव संसाधान विभाग में काम करती है।
4 साल पहले फेसबुक पर हुई थी दोस्ती
जेलिका अमेरिका के टॉस बोलविया में रहती है। ४ साल पहले दीपक से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। इसके बाद वॉट्सएप पर चैटिंग शुरू हुई। और देखते ही देखते यह दोस्ती प्यार में बदल गई थी। दीपक ने शादी की इच्छा जताई तो जेली ने हां कर दिया। दोनों ने होशंगाबाद कोर्ट में आकर शादी कर ली थी।
कार्ड कहेंगे दिल की बात
वेलेंटाइन-डे को लेकर बाजार में आकर्षक गिफ्ट हैं। पाटनर्स ने पूरे सप्ताह वैलेंटाइन की तैयारियां की हैं। बाजार में प्रेमी जोड़ों के लिए ग्रीटिंग कार्ड आए है जो अपने पार्टनर तक दिल की बात पहुंचाएंगे। गिफ्ट सेंटर संचालक ने बताया कि इस साल भी पूरे लव वीक कपल्स के लिए टैडी, ग्रीटिंग कार्ड, कप, हार्ट जैसे कई गिफ्ट हैं। सोशल मीडिया के बावजूद आज भी इनकी पूछपरख बरकरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो