सब्जी विक्रेताओं ने निकाला अनोखा तोड़

सब्जी विक्रेताओं ने निकाला अनोखा तोड़

Sandeep Nayak | Publish: Sep, 04 2018 11:26:27 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

शहर के सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने के लिए नगर पालिका द्वारा सब्जी विक्रेताओं पर सख्ती से कार्रवाई की गई। कार्रवाई के विरोध में सब्जी विक्रेताओं ने हड़ताल भी की।

 

होशंगाबाद. शहर के सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने के लिए नगर पालिका द्वारा सब्जी विक्रेताओं पर सख्ती से कार्रवाई की गई। कार्रवाई के विरोध में सब्जी विक्रेताओं ने हड़ताल भी की। हालांकि सब्जी विक्रेताओं ने अब नपा द्वारा की जा रही कार्रवाई का तोड़ निकाल लिया है। विक्रेताओं ने अब स्थायी दुकान लगाने के स्थान पर ठेलों पर दुकान लगाना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि शहर का सब्जी बाजार में अधिकतर दुकाने ठेलों पर लग रही हैं।
इधर-उधर हो जाते हैं विक्रेता
नपा अमले द्वारा जब कार्रवाई की जाती है तो ये सब्जी विक्रेता इधर-उधर हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। वहीं नपा द्वारा निर्धारित की गई देवामाई समाधि प्रांगण भी खस्ताहाल होने की वजह से विक्रेता प्रांगण में भी दुकान नहीं लगा रहे हैं।

कोठीबाजार हाट में जाने को तैयार नहीं : विक्रेता कोठीबाजार पक्के हाट में जाने को तैयार नहीं हैं। क्योंकि यहां पक्के शेड नहीं बने और चबूतरे अधूरे हैं। खुले मेें दुकान व ठेले लगाना संभव नहीं है। सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष बाधवानी, उपाध्यक्ष गोविंद रैकवार व सचिव मुन्ना राजौरिया का कहना है कि लाखों खर्च कर कोठीबाजार पक्का हाट नपा ने हठधर्मिता से बनाया है, जबकि यहां स्वीमिंग पुल बनना था। कोई भी विक्रेता यहां दुकान नहीं लगाना चाहता है। कार्रवाई के विरोध में सब्जी विक्रेताओं ने हड़ताल भी की। इस संबंध में नगरपालिका अध्यक्ष डॉ.अखिलेश खंडेलवाल ने बताया कि देवामाई समाधि क्षेत्र व कोठीबाजार स्थाई हाट में सब्जी विक्रेताओं के लिए आवश्यक सुविधाएं जुटाई जा रही हैं। कीचड़ दूर करने गिट्टी डलवाई है। पेयजल, सफाई, निस्तार की व्यवस्थाएं जल्द की जाएंगी।

नहीं जुटी सुविधाएं, विक्रेता परेशान : नपा ने सदरबाजार देवामाई समाधि के पास फुटकर विक्रेताओं को शिफ्ट करते हुए 48 घंटे में मूलभूत सुविधा का आश्वासन दिया था। लेकिन रविवार को यहां परेशानी बरकरार रही।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned