कुएं में फुफकार रहा था कोबरा, सर्प विशेषज्ञ ने बचाई जान, देखें वीडियो

45 फीट गहरे कुएं में गिरे 5 फीट लंबे कोबरा सांप का पेड़ की झाड़ियों की मदद से सफल रेस्क्यू...

By: Shailendra Sharma

Published: 13 Sep 2020, 03:50 PM IST

होशंगाबाद. 45 फीट गहरे कुएं में गिरे कोबरा सांप की जान आखिरकार वन विभाग और सर्प विशेषज्ञ की सूझबूझ के कारण बच गई। कुएं में कोबरा सांप को देखने के बाद खेत मालिक ने वन विभाग के अमले को सूचना दी थी जिसके बाद वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और खास तकनीक के जरिए कुएं से सांप को बाहर निकाला। सांप को कुएं से बाहर निकालते सर्प विशेषज्ञ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

कुएं से आ रही थी सांप के फुफकारने की आवाज
होशंगाबाद में नेशनल हाइवे 69 से सटे चंदपुरा गांव के किसान अजय बकोरे के खेत में कोबरा सांप कुएं में गिर गया था। किसान अजय बकोरे जब खेत पर पहुंचे तो कुएं से फुफकारने की आवाज आने पर उन्होंने झांककर देखा तो कुएं में सांप नजर आया। उन्होंने वन विभाग के अमले को कुएं में सांप के गिरने की सूचना दी जिसके बाद वन विभाग की टीम इटारसी से सर्प विशेषज्ञ अभिजीत को अपने साथ लेकर खेत पर पहुंची और सांप को कुएं से बाहर निकालने के प्रयास शुरु किए। कुएं को सांप से निकालने का वीडियो भी खेत पर मौजूद किसी शख्स ने अपने मोबाइल में बनाया है जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो-

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में सर्प विशेषज्ञ पेड़ की झाड़ियों को रस्सी में बांधकर सांप को कुएं से निकालते हुए नजर आ रहे हैं। पहले सर्व विशेषज्ञ ने रस्सी में झाड़ियों को बांधकर कुएं में डाला और जब सांप झाड़ियों पर बैठा तो उसे धीरे धीरे कुएं से ऊपर खींचा। करीब 5 फीट लंबे सांप को कुएं से बाहर खींचने के बाद सर्प विशेषज्ञ ने अपने हाथों से पकड़ा तो वो तेजी से झटपटाया और फिर जब सर्प विशेषज्ञ ने उसे जमीन पर रखा तो वो देखते ही देखते तेज रफ्तार से सरपट जंगल की तरफ निकल गया।

 

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned