scriptपूर्व विधायक के बेटे के वेयरहाउस का किराया रोका, एफडीआर से काटे 80 हजार | Warehouse rent of former MLA's son stopped, 80 thousand deducted from | Patrika News

पूर्व विधायक के बेटे के वेयरहाउस का किराया रोका, एफडीआर से काटे 80 हजार

locationहोशंगाबादPublished: Feb 18, 2020 11:59:18 am

Submitted by:

Manoj Kundoo

पूर्व विधायक के बेटे की वेयरहाउस से राशन दुकानों में हुआ था सड़ा और घुन लगा गेहूं सप्लाई, वेयरहाउसिंग प्रबंधक व केंद्र प्रभारी को कलेक्टर ने दिया नोटिस, २४ को किया तलब

uprajan gehu

उपार्जन मूल्य गेहूं खरीदी।

होशंगाबाद
पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा के बेटे व भाजपा विधायक डा. सीतासरन शर्मा के भतीजे वैभव के वेयरहाउस से राशन दुकानों पर सड़ा और घुन लगा गेहूं सप्लाई किया गया था। मामले में वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ने वेयरहाउस की जमा एफडीआर से ८० हजार रुपए की कटौती करते हुए किराया भुगतान पर रोक लगाई है। इधर इस मामले में खाद्य विभाग के जांच प्रतिवेदन के आधार पर दो दिन पहले कलेक्टर धनंजय सिंह ने वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के प्रबंधक रविंद्र तारम और केंद्र प्रभारी एचएल गौर को नोटिस थमाया है। कलेक्टर तारम और गौर को अभिमत के साथ २४ फरवरी को तलब किया है।
———
किराया भुगतान पर लगाई रोक- वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के प्रबंधक रविंद्र तारम ने बताया कि अन्नपूर्णा वेयरहाउस की जमा एफडीआर से खराब हुए सरकारी अनाज के एवज में करीब ८० हजार रुपए की कटौती की है। इसके अलावा वेयरहाउस के किराया भुगतान पर भी रोक लगाई गई है।
———
गड़बड़ी पर केंद्र प्रभारी को हटाया था-राशन दुकानों में सड़े और घुन लगे हुए गेहूं के मामले में वेयरहाउस के केंद्र प्रभारी एचएल गौर को हटा दिया गया था। उन पर बिना खाद्य अधिकारी से जांच कराए वेयरहाउस संचालक से मिलीभगत कर गेहूं सप्लाई का आरोप था। एमपी स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन के जिला प्रबंधक दिलीप सक्सेना ने प्रारंभिक जांच में लापरवाही मिलने पर यह कार्रवाई की थी।
———
खाद्य विभाग ने प्रतिवेदन में यह बताया-
-खाद्य विभाग ने कलेक्टर को दिए प्रतिवेदन में बताया कि राशन दुकानों पर द किसान वेयरहाउस जासलपुर से २ हजार ३०० क्विंटल, शिवशक्ति वेयरहाउस पांजरा कला से १ हजार ३४२ क्विंटल और अन्नपूर्णा वेयरहाउस जैतपुर से २ हजार ८६२ क्विंटल गेहूं भेजा गया था। घुन लगा खराब गेहूं जैतपुर के अन्नपूर्णा वेयरहाउस का था।
-जुमेरती के वार्ड ५ की राशन दुकान के संचालक शहीद खान ने घुन लगा गेहूं आने की शिकायत की थी। जिसके बाद जांच कर नमूने लिए गए थे। ६० बोरी खराब गेहूं रिप्लेस कराया गया था।
-अन्नपूर्णा वेयरहाउस से स्टेक जांच के लिए खाद्य अधिकारी को नहीं बुलाया गया था। वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के प्रबंधक और केंद्र प्रभारी ने ही स्टेक चयन कर अनाज राशन दुकानों में भेजा था। ———
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो