भीषण गर्मी में पानी के लिए क्यों तरस गए तीन हजार परिवार

भीषण गर्मी में पानी के लिए क्यों तरस गए तीन हजार परिवार

Sandeep Nayak | Updated: 14 Jun 2019, 11:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कृषि मंडी के सामने फूटी पाइप लाइन, गर्मी में हुई लोगों की फजीहत


होशंगाबाद। कृषि उपज मंडी के सामने गुरुवार सुबह करीब १० बजे नगर पालिका की पाइप लाइन डेमेज हो गई। पांच साल पुरानी यह लाइन फूटने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। लाइन फूटने से करीब तीन हजार घरों तक पानी नहीं पहुंचने से यह लोग भीषण गर्मी में परेशान रहे।
5 साल पुरानी है पाइप लाइन
इंटकवेल से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक केंद्र सरकार की यूआईडीएसएसएमटी योजना के तहत शहर में पाइप लाइन बिछाई गई थी। यह पाइप लाइन करीब ५ साल पहले बिछाई गई थी। मंडी के सामने से जो मुख्य जीआरपी लाइन गुजरी है वह भी इसी योजना की है। उसका व्यास करीब ५०० मिमी है। इसी पाइप लाइन में क्रेक आने के बाद पाइप लाइन फूट हो गई। करीब 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक यह पानी बहता रहा। सूचना मिलने पर नपा के जलकार्य विभाग ने पानी सप्लाई बंद की और फिर रिपेरिंग का काम लगाया।

यह क्षेत्र प्रभावित
इंटकवेल से डब्ल्यूटीपी तक बिछी इस लाइन से ट्रीटमेंट प्लांट में करीब 10 लाख लीटर क्षमता का टैंक भरा जाता है। पाइप लाइन फूटने से उक्त टैंक को नहीं भरा जा सका। इससे गुरूवार शाम को रसूलिया, हाउसिंग बोर्ड और बाजार क्षेत्र के करीब ३ हजार मकानों में शाम को पानी नहीं मिला। शुक्रवार सुबह भी रसूलिया और हाउसिंग बोर्ड इलाके में पानी सप्लाई करने में दिक्कत आने की बात जलकार्य विभाग कह रहा है।
शुक्रवार सुबह भी सप्लाइ रहेगी प्रभावित
कृषि मंडी के सामने पाइप लाइन फूट गई थी जिससे रसूलिया, हाउसिंग बोर्ड और बाजार का कुछ हिस्सा प्रभावित रहा। शुक्रवार सुबह भी रसूलिया और हाउसिंग बोर्ड इलाके में पानी सप्लाई में दिक्कत आएगी। नपा का प्रयास है कि काम जल्द पूरा कर लें ताकि लोगों को पानी सप्लाई किया जा सके।
आरसी शुक्ला, जलकार्य प्रभारी नपा

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned