Weather alart: नौतपा में 45 डिग्री तक चढ़ेगा पारा

राजस्थान की तरफ से आ रही गर्म हवाएं बढ़ा रही तापमान

होशंगाबाद. जिले में मौसम का मिजाज़ सख्त होना शुरू हो गया है। राजस्थान की ओर से आने वाली गर्म हवाओं की वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि शनिवार को हवाओं की तीव्रता कम होने से तापमान में बढ़ोत्तरी नहीं हुई। मौसम विभाग के डीएस गौर ने बताया कि नौतपा में जिले का अधिकतम तापमान ४५ डिग्री होने की संभावना है।

तापमान में हुआ मामूली फेरबदल
शनिवार को जिले के तापमान में मामूली फेरबदल हुआ। जिले का अधिकतम स्थिर रहा हालांकि न्यूनतम तापमान में 0.4 डिग्री की मामूली बढ़ोत्तरी हुई। पचमढ़ी के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 0.4 डिग्री की मामूली बढ़ोत्तरी हुई। तापमान में फेरबदल के बाद जिले का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री रहा। पचमढ़ी में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

उच्च शिक्षा के आधुनिक स्वरूप को अपनाना आज की अनिवार्यता
होशंगाबाद। नर्मदा महाविद्यालय में गुरूवार को गणित एवं साइंस विभाग द्वारा उच्च शिक्षा के बदलते स्वरूप विषय पर वेबिनार आयोजित हुआ। कार्यक्रम में डॉ. रश्मि तिवारी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सभी शैक्षणिक संस्थान बंद है। जिसमें विद्यार्थियों का शैक्षणिक जीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा एक बेहतर विकल्प है। जिसकी सहायता से विद्यार्थी अपना अध्ययन की रूकावट को दूर कर सकता है। इसलिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस वेबिनार का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. ओ.एन चौबे ने बच्चों को अभियान के अंतर्गत भविष्य निर्माण के लिए हार्वर्ड यूनिवर्सिटी जैसे संस्थान द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क सर्टिफिकेट कोर्सेस को करने की सलाह दी।

फौजदार ने संभाला कार्यभार

होशंगाबाद। नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष सत्येन्द्र फौजदार ने गुरुवार को विवेकानंद घाट पर मां नर्मदा की पूजन कर मीनाक्षी परिसर स्थित अपने कार्यालय में कारभार संभाला। ज्ञात रहे कि जिले में कांग्रेस का अपना कोई कार्यालय नहीं है, इस कारण जो अध्यक्ष बनता है, उनके घर को ही कार्यालय घोषित कर दिया जाता है। यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर फौजदार ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी लोग अपने घर पर रहें। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। बिना काम के शहर में न घूमें। इस दौरान उनकी पत्नी नीरजा फौजदार, चंद्रशेखर दुबे, उदयप्रताप सिंह ठाकुर, गगन ठेकेदार, राजीव नामदेव, रामगोपाल चौबे, आई टी सेल जिला अध्यक्ष अक्षय दीक्षित, एन एस यू आई जिला महा सचिव लवनेश जैन, एन एस यू आई नगर संदीप पाठक, नगर उपाध्यक्ष एन एस यू आई छात्र संगठन मयंक रजक आदि मौजूद रहे।

weather update
बृजेश चौकसे Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned