Alert: इन 16 जिलों में तेज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 10 May 2020, 07:19 PM IST

भोपाल/होशंगाबाद। पूरे मध्यप्रदेश में मौसम ( weather forecast) बदल रहा है। प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाले इस सिस्टम के प्रभाव के चलते आज शाम के पहर से ही कई स्थानों पर तेज हवाएं चली और कुछ स्थानों पर बूंदाबादी हुई है। कई स्थानों पर आसमान में बादल छाये हुए रहे हैं। भोपाल सहित इंदौर, ग्वालियर में हल्की वर्षा हुई।

 

photo6179375899699423680.jpg

बीते दो दिनों से सुबह और शाम के समय हवा चलने से मौसम में नमी आ गई है। मौसम विभाग ( Madhya Pradesh Weather Update) का कहना है कि रविवार की मध्य रात्रि तेज बारिश (heavy rain) की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज आंधी की भी संभावना जताई है। लगातार बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है।साथ ही कई जिलों में आरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

Weather forecast Update

इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार की मध्य रात्रि समूचे होशंगाबाद संभाग समेत, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, चंबल संभागों के जिलों में तेज बारिश हो सकती है। साथ ही उज्जैन, शाजापुर, देवास , इंदैर, धार , खडण्वा, खरगौन, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह जिलों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। कहीं-कहीं पर ओले भी गिर सकते हैं।

weather forecast : अगले दो दिन तक चेन्नई के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना

जारी किया गया आरेंज अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के होशंगाबाद संभाग, जबलपुर संभाग, साथ ही सागर, दमोह, रायसेन, सीहोर, बैतूल, शिवपूरी , गुना एवं शाजापुर जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश तो कहीं-कहीं गरज चमक की स्थिति के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इन स्थानों पर तेज गति से हवाएं चलने का अनुमान है। साथ ही कहीं-कहीं पर ओले भी गिर सकते हैं। इन जगहों पर मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग का कहना है कि द्रोणिका के अलावा राज्य में बंगाल व अरब सागर की ओर से नमी भी आ रही है तथा पश्चिमी हवाओं का रुख बना हुआ है। उन्होंने बताया कि द्रोणिका का असर विशेषकर पश्चिमी मध्यप्रदेश में ज्यादा बना रहेगा। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि मौसम का मिजाज प्रदेश में एक दो-दिन ऐसा ही बना रह सकता है।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned