scriptपांच गांव में लगी भीषण आग, धूं-धूंकर जली किसानों की फसल | Wheat crop caught fire in hoshangabad | Patrika News

पांच गांव में लगी भीषण आग, धूं-धूंकर जली किसानों की फसल

locationहोशंगाबादPublished: Mar 31, 2020 11:26:25 pm

Submitted by:

sandeep nayak

समय पर नहीं पहुंची फायरबिग्रेड तो किसानों ने बुझाई आग

पांच गांव में लगी भीषण आग, धूं-धूंकर जली किसानों की फसल

पांच गांव में लगी भीषण आग, धूं-धूंकर जली किसानों की फसल

सिवनीमालवा/खापरिया/ जिले के सिवनी मालवा ब्लाक के चार गांवों में भीषण आग लग गई। घटना मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे की है। किसानों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन हवा तेज होने के कारण उनके प्रयास नाकाफी रहे। बाद में इसकी सूचना सिवनी मालवा और इटारसी की फायरबिग्रेड मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।
पानी के टैंकरों से बुझाई आग
किसानों के अनुसार आग सबसे पहले अमलाड़ा डोंगरा में लगी थी, हवा तेज होने और आग बुझाने के साधन नहीं होने के कारण आयपा, बोरट, भांगिया, रेहड़ा तक पहुंच गई। इसी बीच किसानों ने पानी के टैंकर और ट्यूबवेल के माध्यम से आग पर काबू पाया।


भूसा मशीन चिंगारी से फसल जली
बनखेड़ी. रिछेड़ा हार में भूसा मशीन से निकली चिंगारी से भड़की आग से तीन एकड़ की गेहूं फसल जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 1 बजे आग से दीप पटेल पिता तुलसीराम पटेल की 3 एकड़ की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। आगजनी में किसान दयालाल चौधरी जवाहर सिंह की फसल भी जली है। दूसरी घटना अनिल माहेश्वरी के खेत में रखें घास के ढेर में आग लग गई जिसको फायर बिग्रेड से समय पर काबू पा लिया। प्रशासन को किसानों को अग्रि हादसों से बचने सुरक्षा उपायों का पालन कराया जाना चाहिए ताकि समय रहते आग पर नियंत्रण किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो