scriptनिजी दुकान पर पहुंचा समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं | Wheat purchased at the support price reached at the private shop | Patrika News

निजी दुकान पर पहुंचा समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं

locationहोशंगाबादPublished: Jun 22, 2019 01:11:32 pm

Submitted by:

sandeep nayak

निजी दुकान में मिला 400 क्विंटल गेहूं

Wheat purchased at the support price reached at the private shop

निजी दुकान पर पहुंचा समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं

सोहागपुर। सोहागपुर ब्लॉक की खिडिय़ा सहकारी समिति द्वारा हालिया साल में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूं की लगभग 400 क्विंटल मात्रा शोभापुर की निजी दुकानों में मिली है। जिसकी जप्ती बनाकर स्थानीय प्रशासन द्वारा गेहूं का नागरिक आपूर्ति निगम होशंगाबाद को देने की तैयारी की जा रही है। मामले में जांच प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को सौंपा जाएगा।
मामले में एसडीएम वंदना जाट से पत्रिका ने शुक्रवार शाम चर्चा की तो उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात को सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में खिडिय़ा सहकारी समिति का समर्थन मूल्य पर क्रय किया गेहूं शोभापुर-सोहागपुर रोड स्थित अग्रवाल वेयरहाउस के सामने बनी निजी दुकानों में रखा हुआ है। जाट ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी खाद्य स्वाति वाईकर व अन्य अधिकारियों के साथ रात में ही पहुंचकर दुकानें सील की थीं तथा शुक्रवार की दोपहर जांच की गई तो पाया कि लगभग 400 क्विंटल गेहूं की मात्रा वेयरहाउस के बाहर बनी दो निजी दुकानों में रखी गई है। जिसकी अधिकृत रूप से लिखित अनुमति समिति प्रबंधन ने नहीं ली है। जिसके बाद मामले में पंचनामा बनाया गया है तथा वाईकर ने बताया कि गेहूं को ट्रक में भरवाकर इसकी तुलाई धर्म कांटे पर की जाएगी तथा पूरी मात्रा नागरिक आपूर्ति निगम की सुपुर्दगी में सौंपी जाएगी।
चर्चा कुछ और भी
इधर शोभापुर से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गेहूं कुछ दिनों से दुकानों में रखा गया है तथा कुछ मात्रा इसकी संभवत: शोभापुर के बाजार में एक व्यापारी को बेची भी गई है। पूछने पर अधिकारियों ने कहा कि उन्हें भी सूचना मिली थी जिसके बाद एक दुकान की जांच भी की गई है। इसके आगे अधिकारियों ने जानकारी देने से इंकार कर दिया है। अधिकारियों द्वारा जांच किए जाने से इस बात की तो पुष्टि होना प्रतीत हो रहा है कि गेहूं बाजार में बेचा गया है, लेकिन कितनी मात्रा तथा किस व्यापारी को बेची गई है, यह संभव है कि आगामी दिनों में ज्ञात हो जाए।
देंगे सुपुर्दगी
एसडीएम मैडम के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है तथा पाया गया है कि अनाधिकृत रूप से गेहंू का बिना अनुमति निजी दुकानों में भंडारण किया गया है। लगभग 400 क्विंटल गेहूं है, जो कि तुलाई कराने के बाद नान को सौंपा जाएगा।
स्वाति वाईकर, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, सोहागपुर।
त्रुटि हुई थी
हमारे समिति आपरेटर से 400 क्विंटल गेहूं के परिवहन की दो ट्रकों के लिए बिल्टी कंप्यूटर से जनरेट हो गई थी। जिससे गेहूं का मिलान करना था मिलान के लिए खुले केंद्रों पर स्थान नहीं था। इसलिए यहां रखा था, मौखिक रूप से बता दिया था, लिखित अनुमति नहीं ले पाए थे।
राजेंद्र रावत, समिति प्रबंधक, सहकारी समिति खिडिय़ा(सोहागपुर)।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो