scriptनर्मदा जयंती महोत्सव में कौन बैठेगा जलमंच पर अभी तय नहीं | Who is yet to decide on the stage of Narmada Jayanti festival | Patrika News

नर्मदा जयंती महोत्सव में कौन बैठेगा जलमंच पर अभी तय नहीं

locationहोशंगाबादPublished: Jan 27, 2020 10:14:21 pm

Submitted by:

rajendra parihar

31 जनवरी से शुरू होगा नर्मदा जयंती महोत्सव, अब भी हुई सेठानी घाट पर पुताई

नर्मदा जयंती महोत्सव में कौन बैठेगा जलमंच पर अभी तय नहीं

नर्मदा जयंती महोत्सव में कौन बैठेगा जलमंच पर अभी तय नहीं

होशंगाबाद. तीन दिन बाद नर्मदा जंयती महोत्सव की शुरूआत होगी लेकिन अभी तक नपा को यह नहीं पता कि कतने लोगों जलमंच पर कितने लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। जलमंच पर बैठने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पास जारी किए जाते हैं हालांकि लोगों के नाम की सूची नपा की भेजती है। नपा में अभी तक जलमंच पर बैठने वाले लोगों के नाम की सूची ही फाइनल नहीं हो पाई है। आरती समिति, आयोजन समिति, भाजपा और कांग्रेस नेताओं के लंबी सूची होने की वजह से नपा लगभग 100 नामों को फाइनल नहीं कर पाई है। यही कारण है कि नपा ने अभी तक प्रशासन को कोई सूची उपलब्ध नहीं कराई गई है जबकि जिला योजना समिति की बैठक में भी जलमंच पर बैठने को लेकर हंगामा हुआ था। राजनेताओं की आपसी खीचतान में फंसे अधिकारी भी इस मामले में खुलकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
जलमंच की सजावट के लिए हुए टैंडर
जलमंच की सजावट के लिए नपा ने टैंडर जारी कर दिया है। हालांकि जलमंच इस बार भी जेटिस पर ही बनेगा। मुंबई की लिटमस मरीन कंपनी के कर्मचारी जेटिस से जलमंच तैयार करेंगे। परिषद का कार्यकाल 12 जनवरी को खत्म हो गया था। कार्यकाल खत्म होने के 15 दिन बाद भी शासन अब तक प्रशासक नियुक्त नहीं कर पाया है।
31 से शुरू होंगे आयोजन
नर्मदा जयंती महोत्सव 31 जनवरी से शुरू होगा। आयोजन के पहले दिन सेठानी घाट पर रांगोली, मेहंदी और चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। एक फरवरी को सुबह 9 बजे मंगलाचरण के साथ मुख्य कार्यक्रम की शुरूआत होगी। हालांकि मुख्य आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में कौन शामिल होगा इस बात का निर्णय भी अभी तक नहीं हो पाया है।
एक सप्ताह बाद ही दूसरा बड़ा आयोजन
नर्मदा जयंती महोत्सव के एक सप्ताह बाद रामजी बाबा मेला आयोजित किया जाएगा। इसकी तैयारियां भी अभी सुस्त पड़ी हैं। बिना प्रशासक के अमला अभी नर्मदा जंयती महोत्सव की तैयारियां की पूरी नहीं कर पा रहा है तो रामजी बाबा मेले की तैयारियों की चर्चा भी शुरू नहीं हुई है।
इनका कहना है
नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियां जारी है। जलमंच के लिए टैंडर जारी किया हैं। सेठानी घाट पर पुताई का भी लगभग पूरा हो गया है।
पीके सिंह, सीएमओ
————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो