scriptआखिर क्यों 45 को जारी हुए नोटिस | Why the 45 issued notice | Patrika News
होशंगाबाद

आखिर क्यों 45 को जारी हुए नोटिस

पीएम आवास के ८० हितग्राहियों को नपा ने बांटी द्वितीय किश्त, तीन हितग्राही राशि लौटाने को हुए तैयार

होशंगाबादMar 06, 2018 / 04:12 pm

sandeep nayak

Why the 45 issued notice

Why the 45 issued notice

पिपरिया। प्रधानमंत्री आवास के लिए जारी राशि लेकर मकान नही बनाना हितग्राही को मंहगा पड़ेगा। नगरपालिका परिषद ने ४५ हितग्राहियों को राशि लेकर मकान नही बनाने पर नोटिस जारी कर दिए है। नगरपालिका परिषद में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास के लिए स्वीकृत ८० हितग्राहियों को द्वितीय किश्त के ६० हजार की राशि के चैक विधायक ठाकुर दास नागवंशी की उपस्थिति में वितरित किए। नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल ने कहा कि जरुरतमंद स्वयं का घर निर्माण करे इसे लेकर प्रधानमंत्री ने हितग्राही को ढाई लाख की राशि स्वीकृत की है इसमें आधी राशि बतौर सबसिडी माफ है शेष राशि आसान किश्तों में हितग्राही को वापस करना होगी। राशि का जरुरतमंद सदुपयोग कर स्वयं का घर निर्माण करे। प्रदेश भाजपा कार्य समिति सदस्य संपत मूंदड़ा, राजेन्द्र हरदेनिया, नपा उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष नगर गोपाल दास दुदानी, गिरधर मल्ल सहित पार्षदगण मंचासीन रहे।
अब तक ५०२ को पहली, ४०० को दूसरी किश्त जारी
नपा ने प्रधानमंत्री आवास के कुल ८९० हितग्राही चिह्नित किए हैं। ५०२ हितग्राही को पहली किश्त के ४० हजार एवं ४०० हितग्राही को दूसरी किश्त के ६० हजार के चैक जारी हो चुके हैं। शेष हितग्राही को क्रमानुसार चैक जारी होंगे।
राशि हड़पी तो होगी एफआईआर
नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल ने बताया कि ४५ हितग्राही चिह्नित हुए जो राशि लेकर मकान नहीं बना रहे हैं। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने एवं राशि तत्काल वापस करने नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस जारी होते ही तीन हितग्राहियों ने स्वयं राशि वापस करने आ चुके हैं कुछ ने काम शुरू कर दिया है। नोटिस अवधि समाप्त होते ही संबंधितों के खिलाफ मजबूरन एफआईआर की कार्रवाई होगी।
भ्रष्टाचार का पुतला फूंका
सिवनी मालवा. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश की जनविरोधी नीतियों को लेकर भाजपा सरकार के विरोध में स्थानीय पुराने बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक ओम प्रकाश रघुवंशी के नेतृत्व में हनुमान मंदिर से गांधी चौक तक रैली निकाल कर भ्रष्टाचार का पुतला फूंका।
ओम प्रकाश रघुवंशी ने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमेशा किसान, व्यापारी आदिवासीयों का सम्मान किया और सभी की आर्थिक उन्नति कैसे हो इसके लिए विभिन्न योजनाएं बनाई। प्रधानमंत्री ने एक सिर के बदले सिर 15 सिर काटने की बात कही थी परंतु आज हमारी सेना के जवान आतंकियों की गोलियों से मारे जा रहे हैं और प्रधानमंत्री विदेशों में घूम रहे हैं। भाजपा सरकार की विदाई 2018 में तय मानी जा रही है। कांग्रेस सरकार में सिवनी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व मंत्री हजारीलाल रघुवंशी ने सिवनी मालवा को विकास के नए आयाम पहुंचाया था और निस्वार्थ सेवा की। परंतु विगत 10 वर्षों से सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र की हालत बद से बदतर हो गई है। धरने में ब्लॉक अध्यक्ष सुशील खत्री, पं. गोपाल शर्मा, अधिवक्ता बृजमोहन रघुवंशी, रामेश्वर खेरवार, वीरेंद्र मालवीय, विकास पाठक, रामबाबू, अशोक नागेश, अजय रघुवंशी, महेंद्र सिंह , विक्रम सिंह रघुवंशी, डॉक्टर मनीष देवरा, समीउल्ला शाह, समद पठान ने भी संबोधित किया।

Home / Hoshangabad / आखिर क्यों 45 को जारी हुए नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो