scriptशराब के शौकीन हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, महंगी होगी शराब, यह है कारण | wine rate inccrease in hoshangabad | Patrika News

शराब के शौकीन हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, महंगी होगी शराब, यह है कारण

locationहोशंगाबादPublished: Mar 19, 2019 10:31:02 pm

Submitted by:

sandeep nayak

इस बार 20 फीसदी बढ़ी लाइसेंस फीस, 10 फीसदी बढ़ेंगे शराब के दाम

liquor

liquor shops

होशंगाबाद। शराब पीने के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। दरअसल शराब के दामों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसका कारण नई नीति के तहत 20 फीसदी लाइसेंस फीस बढऩा है। इस कारण शराब के भी दस फीसदी तक दाम बढ़ेंगे। जिले में कुल 62 देशी-विदेशी शराब दुकानें हैं, इनमें से छह दुकानों की खुली नीलामी २५ मार्च को होगी। १७५ करोड़ में जिले की ५६ दुकानें मंगलवार को नीलाम कर दी गई।
जिले की 21 समूहों की कुल 62 देशी-विदेशी शराब दुकानों में 19 समूह की 56 दुकानों की मंगलवार को नीलामी हो गई। जिला समिति ने इन दुकानों को 146 करोड़ में नवीनीकरण को मंजूरी दी। कुल दुकानों का आरक्षित मूल्य 175 करोड़ रुपए रखा गया है। इसमें नवीनीकरण से 65 दुकानों के 146 करोड़ रुपए विभाग को मिल गए हैं। 29 करोड़ की शेष छह दुकानों की ई-टेंडर के जरिए खुली नीलामी होगी। बिड एंड ऑक्शन की इसकी प्रक्रिया को 25 मार्च को पूरा किया जाएगा। पिछले साल के सभी ठेके 146 करोड़ में गए थे। शराब कारोबार में इस बार भी राहुल जैसवाल कंपनी का दबदबा रहा। दूसरे नंबर पर हरिमोहन शिवहरे की ग्वालियर सिंडीकेट कंपनी रही।

40 देशी 22 विदेशी दुकानें हैं जिले में
जिले में 62 दुकानों में से 40 देशी एवं 22 विदेशी शराब दुकानें है। नई नीति के तहत जो भी लाइसेंसी समूह (ठेकेदार) नवीनीकृत कराना चाहते थे, उन्हें प्राथमिकता दी गई। 21 में से 19 समूहों की 37 देशी एवं 19 विदेशी दुकानों के मंगलवार को जिला समिति की अध्यक्षता में नवीनीकरण हो गया।
यह दुकानें बची
नई इटारसी की एक विदेशी एक देशी, सोहागपुर की एक विदेशी, एक देशी एवं शोभापुर की एक देशी एवं एक विदेशी शराब दुकान की खुली नीलामी होगी। नीलामी प्रक्रिया बुधवार से शुरू होकर 25 मार्च को पूरी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो