दुधमुंही दो जुड़वा बेटियों के सिर से उठा मां का साया

पेड़ पर लटका मिला महिला का शव, मां का आरोप - बेटी को मारकर लटकाया

By: poonam soni

Published: 27 May 2019, 12:23 PM IST

इटारसी. भडग़दा में रविवार को दुधमुंही दो जुड़वा बेटियों की मां का शव पेड़ पर लटका मिला है। पुलिस ने जानकारी मिलते ही पहुंचकर शव को उतारा। इसी दौरान मृतिका का परिवार भी यहां पहुंच इसके बाद ससुराल और मायके पक्ष के बीच विवाद की स्थिति बन गई थी। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस ने तुरंत दोनों पक्षों को समझाइश दी और शव को इटारसी लाकर पोस्टमार्टम कराया है।
केसला ब्लॉक के भडग़दा गांव निवासी विनोद यादव की पत्नी गीता यादव उम्र २४ वर्ष का शव घर के पास पेड़ पर लटका हुआ मिला है। इस मामले में मृतिका की मां और भाई का आरोप है गीता को उसकी सास मीरा, ननद क्रांति और पति विनोद ने मारकर लटकाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मां ने कहा - सास, ननद और पति ने मिलकर की हत्या
केसला ब्लॉक के भडग़दा गांव का है मामला
जुड़वा बेटियों से उठा मां का साया

हमेशा होता था विवाद
विनोद और गीता का विवाह दो साल पहले हुआ था और पिछले पांच महीने पहले गीता ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था। गीता से उसके पति और सास का हमेशा विवाद होता रहा था। पहले गीता के साथ की गई मारपीट के अपराध भी थाने में दर्ज हैं।

सास और पति का है खौफ
गांव के लोग मृतिका की सास मीरा यादव और ननद क्रांति व पति विनोद से डरते हैं। इसलिए जब शव को फंदे से उतारकर ट्रेक्टर-ट्रॉली से थाने लाने के लिए गांव के ही किसी युवक को ट्रेक्टर चलाने के लिए बुलाया तो वह भाग गया। बाद में पुलिसकर्मी को ट्रेक्टर-ट्रॉली थाने चलाकर लाना पड़ा। इसकेे अलावा गांव के कोई भी लोग पंचनामा पर हस्ताक्षर करने को तैयार नहीं थे।

मामा के साथ भेजा बेटियों को
बताया गया कि जुड़वा बेटियों को रखने के लिए कोई तैयार नहीं था। बाद में एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने दोनों बच्चियों को मृतिका के भाई को सौंपा है और उनके दूध और दवा के लिए २ हजार रुपए भी दिए साथ ही यह भी आश्वासन दिया है कि ससुराल में से एक भैंस वह महिला के मायके पहुंचवा देंगे। जिससे बच्चियों का खर्च निकल सके।

घटना वाले दिन यह हुआ
रविवार को सुबह मृतिका के पति विनोद यादव ने गीता के घर मायके कॉल करके गीता की मां विमला यादव से पूछा कि तेरी बेटी रात में घर पहुंची की नहीं। तो विमला ने कहा कि रात में दो बेटियों को लेकर कैसे आएगी। इसी गांव में मृतिका की बहन का भी ससुराल है विमला ने अपनी दूसरी बेटी को कॉल करके कहा कि वह पता लगाकर बताए कि क्या हुआ। तब पता चला कि गीता तो पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकी हुई है। इसलिए है आशंकापरिजनों को हत्या की आशंका इसलिए है क्योंकि जिस पेड़ से गीता लटकी हुई थी वह काफी ऊंचा है और उसके शव को उतारने के लिए भी सीढ़ी का सहारा लेना पड़ा। ऐसे में गीता पेड़ पर चढ़कर कैसे फांसी लगा सकती है। खास बात यह है कि लोगों को रात में बाइक सवार दो लोग भी यहां दिखाई दिए थे इससे लगता है कि षडयंत्रपूर्वक पूरी योजना बनाकर हत्या की गई है।

आरोप : अनैतिक कार्य कराना चाहती थी सास
मृतिका की मां विमला यादव का आरोप है कि सास मीरा यादव और पति विनोद यादव ने हत्या करके गीता को पेड़ से लटका दिया है। उसके शरीर पर मारपीट के निशान भी है। विमला यादव ने बताया कि उसकी बेटी की सास मीरा होशंगाबाद में रहकर अनैतिक कार्य में लिप्त है और वह गीता को भी अनैतिक कार्य करने के लिए दबाव बनाती थी।

महिला का शव पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका हुआ है। मायके पक्ष का कहना है कि मारकर लटकाया गया है। अभी इस मामले में मर्ग कायम करके दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उमेश द्विवेदी, एसडीओपी

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned