scriptमहिलाओं और मजदूरों ने कलेक्ट्रेट घेरा, अधिकारी बोले- घर पहुंचेगा राशन और भोजन के पैकेट | Women and laborers surrounded the collectorate | Patrika News

महिलाओं और मजदूरों ने कलेक्ट्रेट घेरा, अधिकारी बोले- घर पहुंचेगा राशन और भोजन के पैकेट

locationहोशंगाबादPublished: Apr 10, 2020 02:34:12 pm

Submitted by:

poonam soni

सूचना के बाद मौके पर नायब तहसीलदार ललित सोनी और पुलिस बल पहुंचा। महिलाओं व मजदूरों ने नायब तहसीलदार ज्ञापन भी सौंपा।

महिलाओं और मजदूरों ने कलेक्ट्रेट घेरा, अधिकारी बोले- घर पहुंचेगा राशन और भोजन के पैकेट

महिलाओं और मजदूरों ने कलेक्ट्रेट घेरा, अधिकारी बोले- घर पहुंचेगा राशन और भोजन के पैकेट

होशंगाबाद। सदरबाजार वार्ड 7 एवं 9 के दो दर्जन गरीब-मजूदर परिवार गुरुवार को लॉकडाउन के बावजूद सुबह सवा 11 बजे कलेक्ट्रेट गेट के सामने जुटे। इनका कहना था कि उन्हे राशन नहीं मिला है और रोजाना नपा की तरफ से भोजन के पैकेट भी नहीं मिल रहे हैं। दो-तीन दिन से भूखे हैं। सूचना के बाद मौके पर नायब तहसीलदार ललित सोनी और पुलिस बल पहुंचा। महिलाओं व मजदूरों ने नायब तहसीलदार ज्ञापन भी सौंपा। अधिकारियों ने महिलाएं व मजदूरों को फटकार लगाई और वापस उनके घर लौटाया।
डिप्टी कलेक्टर बोले-सत्यापन कराओ
इधर, महिलाओं व मजदूरों के कलेक्ट्रेट पहुंचने पर डिप्टी कलेक्टर सतीश राय ने नाराजगी जताई। नायब तहसीलदार से बोले-इन लोगों ने लॉकडाउन तोड़ा है। तीन माह के अग्रिम राशन का जांच एवं सत्यापन कराओ और जिन्हें मिल गया है, उनके खिलाफ एफआईआर कराओ। राय ने जिला आपूर्ति नियंत्रण व नपा सीएमओ को भी फोन पर इस संबंध में निर्देश दिए। इस संबंध में ज्योति राजेश रैकवार ने बताया कि जिन घरों में राशन नहीं मिला है उनका वार्ड आरआई सर्वे कर रहे हैं। भोजन के पैकेट ेका वितरण भी कराया जा रहा है। जो महिलाओं-मजदूरों ने शिकायत व ज्ञापन दिया है, उसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है।
बालागंज-रामगंज में संदिग्ध की सूचना से बंद किए रास्ते
होशंगाबाद. शहर के संवेदनशील इलाके में शुमार बालागंज-रामगंज में गुरुवार सुबह संक्रमण से संदिग्ध एक व्यक्ति होने की सूचना के बाद लोगों ने बचाव के लिए मोहल्ले की सड़कों व गलियों में बैरीकेड्स, स्टॉपर लगाकर आवागमन को बंद कर दिया। बताया जाता है कि एक संक्रमण संदिग्ध को प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस की मौजूदगी में एंबुलेंस से जिला अस्पताल लेकर आई। उक्त व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच कर उसे क्वरेंटाइन किया जा रहा है। फूटाकुंआ पुलिस चौकी, रामलीला मैदान के सामने, ईदगाह फाटक रोड आदि स्थानों पर लोगों ने खुद व परिवार की सुरक्षा के लिए रास्तों बंद कर आवागमन रोक दिया है। लोगों ने नगरपालिका अधिकारियों से दोनों एक दूसरे से सटे हुए वार्ड को पूरी तरह सेनेटाइज करने की भी मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो