सॉफ्ट और क्यूट से यह खिलौने बन रहे बच्चों की पसंद

सॉफ्ट और क्यूट से यह खिलौने बन रहे बच्चों की पसंद

Sandeep Nayak | Publish: Sep, 09 2018 04:41:52 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

किसी ने बनाया अलग कमरा, तो किसी ने घर में सीखा बनाना

होशंगाबाद। बच्चे का जन्मदिन हो या फिर कोई स्पेशल दिन। जब उसे गिफ्ट खरीदने की बारी आती है तो मन में टेडी बियर सामने आ जाता है। सॉफ्ट और क्यूट का यह खिलाौना आज हर बच्चे की पसंद है। यही कारण है कि बाजार में छोटे से लेकर बड़ी साइज के हर प्रकार के टेडी उपल्ब्ध हैं। बच्चों के बीच भी इनका जुनून ऐसा है कि कई ने तो इसे घर में ही बनाना सीख लिया है। तो कई बच्चों की मांग होती है कि उनको गिफ्ट में टेडी ही चाहिए।

 

गिफ्ट में सिर्फ टेडी ही चाहिए


होशंगाबाद के शांति नगर निवासी श्रुति देवास्कर को टेडी बीयर बहुत पसंद हैं। इनके पास अलग-अलग प्रकार के करीब २५ टेडी हैं। श्रुति कहती हैं कि उन्हें जब भी कोई गिफ्ट देता है तो वे टेडी बीयर की डिमांड करती हैं। उन्होंने इसके लिए घर में अलग से कमरा तैयार किया है। वे अपने टेडी किसी के साथ शेयर नहीं करती है। छोटे से लेकर बड़ी साइज के हर प्रकार के टेडी उपल्ब्ध हैं।


टिन्नी-टुकटुक के साथ स्कूल-स्कूल खेल

इंद्रा कॉलोनी इटारसी निवासी पूर्वी सोनी के पास अलग-अलग प्रकार के करीब ३० टेडी बीयर हैं, पूर्वी उनके साथ बैठकर स्कूल स्कूल खेलती हैं। अपनी मम्मी से इन टेडी के लिए हर दिन नया ड्रेस भी तैयार करवाती हैं। उन्हें रोज रेडी कर उनके साथ स्कूल स्कूल गैम्स खेलती हैं। पूर्वी अपने टेडी को टिन्नी-टुकटुक नाम से बुलाती हैं।

 

इतने पसंद आए कि बनाना ही सीख लिया

इटारसी की इंदिरा कॉलोनी निवासी तन्नू पाण्डे को टैडी बचपन से पसंद हैं। अब यह इतने अच्छे लगने लगे कि इन्हे घर में ही बनाना सीख लिया। तन्नू बताते हैं कि वे स्कूल की छुट्टीयों में आर्ट एंड क्राफ्ट की क्लास ज्वाइन करते हैं जिसमें टेडी बीयर बनाना भी सीखते हैं। कई सारे टेडी बीयर बनाकर अपने घर में उसका कलेक्शन बनाया हुआ है।

 

 

world teddy bear day

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned