script

शहर को एजुकेशन हब बनाने से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

locationहोशंगाबादPublished: Aug 13, 2018 01:17:42 pm

Submitted by:

sandeep nayak

विश्व युवा दिवस : युवाओं ने रखी अपनी राय : शहर में बीएड, मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज आए तो रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी

latest govt job

MP B.Ed good news for students

होशंगाबाद. शहर में रोजगार और विकास की संभावनाएं मौजूद हैं। यह सब दूर हो सकता है शहर में एजुकेशन हब बनाने से। इससे ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी शहर की तरफ रूख करेंगे। लेकिन अभी तक एेसा कुछ नहीं हो पाया है। यह मानना है शहर के युवाओं का। जिन्हांने विश्व युवा दिवस पर अपनी राय रखी कि किस तरह शहर के विकास को बढ़ाया जा सकता है। एनएसयूआई नेता अंकित दुबे ने बताया कि होशंगाबाद में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, बीएड और डीएड जैसे कोर्स के लिए संभावनाएं हैं। लेकिन इस ओर अधिक प्रयास ही नहीं किए गए हैं।
बीएड कॉलेज का इंतजार
छात्राओं के लिए होशंगाबाद में बीएड के कॉलेज नहीं है, अगर होते तो ग्रामीण क्षेत्रों से भी छात्राएं यहां पर बीएड, डीएड के लिए आती हैं। शिक्षा में महिलाआें की रूचि अधिक होती है, लेकिन मोटी फीस के कारण छात्राएं बीएड नहीं कर पाती हैं।
– महिमा सिंह, नर्मदा कॉलेज छात्र नेता
एजुकेशन हब बने
होशंगाबाद को एजुकेशन हब के तौर पर विकसित करने से शहर में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इससे रिक्से वाले से लेकर कपड़ों की दुकान वालों को भी लाभ होगा। सबसे जरुरी मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेजों का खोला जाना है।
– रोहन जैन, छात्र नेता एलएलबी चौथा सेमेस्टर

मांग से अवगत कराया
विद्यार्थी परिषद को भी महसूस हुआ है कि शहर में शासकीय कॉलेजों में एलएलबी की सीट, बीएड और डीएड जैसे कोर्स को खोला जाना चाहिए। युवाआें के लिए यह आवश्यक भी है। हमने भी अपनी ओर संगठन के उच्च पदाधिकारियों को इस तरह की मांगों से अवगत कराया है।
– आकाश मीना, छात्र नेता होशंगाबाद
कबड्डी में सांवलमेंढा ने मारी बाजी
सांवलमेंढा. युवा दिवस पर सरस्वती शिशु मंदिर सांवलमेंढ़ा में जिला स्तरीय दलीय खेल कूद प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमें दो विधाओं मे विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपना स्थान प्राप्त किया। जिसमें सरस्वती शिशु मंदिर सावलमेंढा के विद्यार्थी कबड्डी में प्रथम स्थान पर रहे एवं खो खो में आमला के खिलाडिय़ों ने बाजी मारी। स्पर्धा माध्यमिक स्तरीय थी जिसमे झल्लार,चिल्कापुर ,आमला एवं सावलमेंढ़ा कि टीमों ने भाग लिया। इस अवसर पर नाथूराम पवार, हरिशंकर सैनी तहसील कैलाश शिवहरे, मुकेश धुर्वे, जगदीश उइके, सरपंच संजय दहीकर उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो