script

योगाभ्यास, क्रिकेट, तीरंदाजी और बेसबॉल में दिखाई प्रतिभा

locationहोशंगाबादPublished: May 20, 2019 01:09:27 pm

शासकीय विद्यालय पचमढ़ी में एनसीसी कैडेट्स का १० दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण कैंप आयोजित किया जा रहा है।

Yoga, cricket, archery and talent shown in baseball

योगाभ्यास, क्रिकेट, तीरंदाजी और बेसबॉल में दिखाई प्रतिभा

होशंगाबाद/पचमढ़ी. शासकीय विद्यालय पचमढ़ी में एनसीसी कैडेट्स का १० दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण कैंप आयोजित किया जा रहा है। रविवार को कैंप में खेल और अन्य गतिविधियां आयोजित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत योगाभ्यास से हुई। इसके बाद सीनियर और जूनियर डिवीजन का क्रिकेट मैच खेला गया। छात्रा कैडेट्स के बीच बेसबॉल प्रतियोगिता का फाइनल एवं तीरंदाजी खेला गया। मैप रीडिंग क्लासेस भी लगाई गई।
सुबह साढ़े ११ बजे डॉ. पूर्णिमा ठाकुर ने कैडेट्स को हेल्थ एवं हाइजीन से संबंधित जानकारी दी। इसके अलावा थल सैनिक कैंप की तैयारी के लिए कैडेट्स को टेंट पिचिंग एव आब्सटीम्ल (बाधाओं को पार करने का) प्रशिक्षण दिया गया और उनमें से कुछ कैडेट्स का चयन किया गया। साथ ही तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता, सामान्यज्ञान प्रश्नोत्तरी, ड्राइंग प्रतियोगिता एवं विभिन्न मुद्दों पर आर्टीकल भी लिखवाए गए। प्रतियोगिताएं कमांडेंट पीएस सिकरवार, सहायक एसएम थामस सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थित में हुई। इससे पूर्व सुबह से एनसीसी कैडेट्स को पचमढ़ी दर्शन के तहत महादेव और जटाशंकर आदि स्थानों पर भेजा गया।
गांधी के चरखे ने स्वदेशी का भाव जागृत किया : पांडे

बनखेडी. सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित दक्षता शिविर के पांचवे दिन भी बनखेड़ी सरस्वती शिशु मंदिर एवं गोविंदनगर सरस्वती ग्रामोदय विद्यालय में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे आचार्यो को मार्ग दर्शन प्राप्त हुआ। शिविर में मुख्य वक्ता विद्याभारती के सहसंगठन मंत्री अशोक पांडे ने कहा कि स्वदेशी केवल अर्थ पक्ष तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसका सैद्धातिंक और भावात्मक पक्ष गहन है। हमारे श्रेष्ठ पुरूषों ने आर्थिक पक्ष के कारण नहीं राष्ट्रजागरण के लिए स्वदेश की प्रेरणा दी है। गांधी के चरखे और खादी के माध्यम से स्वदेशी के विचार का जागरण किया है। इस अवसर पर संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, देवेन्द्र भार्गव, जीवन लाल साहू, वर्ग संयोजक चन्द्रहंस पाठक सहित अन्य मौजूद थे ।

ट्रेंडिंग वीडियो