scriptयहां आचार संहिता के कारण अटकी नेताओं की नियुक्ति | yuva shakti samiti in hoshangabad latest news | Patrika News

यहां आचार संहिता के कारण अटकी नेताओं की नियुक्ति

locationहोशंगाबादPublished: Mar 20, 2019 11:30:41 am

Submitted by:

sandeep nayak

ग्राम पंचायतों में युवा शक्ति समितियों में कांग्रेस नेताओं की नियुक्तियों का मामला

Patrika

patrika campaign

होशंगाबाद। आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने से पहले प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने पंचायतों में बनने वाली युवा शक्ति समिति में कांग्रेस नेताओं की नियुक्तियों को मंजूरी दे दी लेकिन फिर भी समितियां अस्तित्व में नहीं आ पाई। प्रशासन ने आचार संहिता के कारण अभी निर्देश जारी नहीं किए हैं। अब समितियां आचार संहिता खत्म होने के बाद ही अधिकृत रूप से गठित होंगी और संबंधित पंचायतों में काम कर सकेंगी।
नामांकित किए गए 4642 सदस्य
जिले की तीन पिपरिया, अंजनढ़ाना और मालनी विस्थापित पंचायतें हैं। इन तीनों को छोड़कर शेष 422 पंचायतों में 4642 सदस्य नामांकित किए गए थे। प्रत्येक समिति में 11 सदस्य होंगे।
इसलिए अटका था अनुमोदन
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के आदेश पर सचिव-सरपंचों ने समिति सदस्यों की सूची बनाई थी। सूची में अपने लोगों का नाम नहीं होने परशिकायतें हुई। पूर्व जनपद अध्यक्ष राममोहन मलैया ने प्रभारी मंत्री से की शिकायत में कहा था कि सरपंच-सचिव मनमर्जी से समिति में अपने लोगों को जोड़ रहे हैं। इसके बाद कई जगह सूची में बदलाव किया गया था।
यह काम करेंगी समितियां
श्रमिक, पेंशनधारी, दिव्यांगजन, वृद्धजन पेंशन, खेलकूद, पुस्तकालय, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सहभागिता। नशामुक्ति, बाल विवाह, जुआ सट्टा की रोकथाम। पर्यावरण, स्वच्छता के लिए प्रेरित करने व शासन की योजनाओं का प्रचार।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो