गोलगप्पे बेचने वाले की खुद्दारी पर फिदा हुए मुख्यमंत्री, पांच लाख रुपये देने का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा- वीडियो को देखा है जो ‘पंजाबियत’ के जज्बे को प्रगट करती है।

By: Bhanu Pratap

Published: 12 Sep 2020, 12:56 PM IST

चंडीगढ़। मनप्रीत अमृतसर में झब्बाल रोड फाटक के पास साइकिल पर गोलगप्पे, भुने चने और पापड़ बेचकर गुजारा करता है। उसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उसकी खुद्दारी दिखाई दे रही है। यह वीडियो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी देखा। उन्होंने गोलगप्पे वाली की खुद्दारी से प्रभावित होकर पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

क्या है वीडियो में

कार में सवार कुछ लड़के मनप्रीत के पास आते हैं। उसे बिना सामान लिए पैसे देने की पेशकश करते हैं। मनप्रीत पैसे नहीं लेता है। कहता है कि हाथों से मेहनत करके ही पैसा कमाना चाहता है। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

पांच लाख रुपये देने का ऐलान

‘कैप्टन को सवाल’ प्रोग्राम के दौरान एक सवालकर्ता को मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने भी इस वीडियो को भी देखा है जो ‘पंजाबियत’ के जज़बे को प्रगट करती है। वीडियो ने हज़ारों लोगों के दिल को छूआ है। उन्होंने एक व्यक्ति की तरफ से दिए सुझाव कि राज्य सरकार द्वारा इस लडक़े की मदद की जानी चाहिए, पर सहमति प्रकट करते हुये तुरंत पाँच लाख रुपए का ऐलान किया।

एफडी की ब्याज से शिक्षित करें

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह अमृतसर के डिप्टी कमिशनर को यह रकम ‘फिक्सड डिपॉजिट (एफ.डी.) में निवेश करने के लिए कहेंगे और इसके ब्याज को इस लडक़े की शिक्षा के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं इस नौजवान लडक़े की हिम्मत से बहुत प्रभावित हुआ हूं।’

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned