फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर 10 साल के बेटे ने की मां की जासूसी, फिर पिता को बताई एेसी बातें

बेटा फेसबुक पर मां की हर एक्टिविटी पर नजर रखने लगा। वह कब आॅनलाइन रहती है, किससे बातें करती है। उसकी फ्रेंड लिस्ट में कौन—कौन शामिल इसकी जानकारी जुटाने लगा।

By: Vinay Saxena

Published: 28 Jun 2018, 05:32 PM IST

नई दिल्ली: 10 साल का एक लड़का पहले अपनी दादी के फोन से फेसबुक पर फेक आईडी बनाता है। इसके बाद अपनी मां को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है। दोनों फ्रेंड बनते हैं, लेकिन अभी तक मां को ये भनक तक नहीं लगती कि उसका अपना बेटा उसकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल है। अपने आप में इस अनोखे मामले की हकीकत जानकर हैरान रह जाएंगे आप।

आखिर क्या करना चाहता था बेटा...

बेटा फेसबुक पर मां की हर एक्टिविटी पर नजर रखने लगा। वह कब आॅनलाइन रहती है, किससे बातें करती है। उसकी फ्रेंड लिस्ट में कौन—कौन शामिल इसकी जानकारी जुटाने लगा। ये सब डीटेल निकालने के बाद बीते मंगलवार को बच्चा अपने पिता के साथ परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा।

अब समझिए क्या है पूरा मामला ?


मामला गाजियाबाद का है। इस पूरे वाकये के पीछे की वजह आपको चौंका सकती है। शायद ये मामला अपने पहली बार सुना हो, जब 10 साल की उम्र में किसी बेटे ने अपनी मां की जासूसी की हो। दरअसल, बच्चे की मां और पिता के बीच विवाद हो गया था। परिवार वाले समझ नहीं पा रहे थे कैसे विवाद निपटाया जाए। इसके बाद बच्चे ने मां की फेसबुक पर जासूसी शुरू कर दी और रिपोर्ट पिता को देने लगा।

बेटे ने कहा- पिता आैर दादी को परेशान करती है मां

बता दें, दोनों के बीच विवाद सुलझाने के लिए महिला थाने में काउंसलिंग भी की गई, लेकिन कोई हल नहीं निकला। मंगलवार को शख्स बच्चे को लेकर परिवार परामर्श के्ंद पहुंचा। यहां बच्चे की गवाही ली गई। बेटे ने बताया, ''मां मेरे पापा और दादी को परेशान करती है।'' उसने फेसबुक के जरिए मां की गातिविधियों पर नजर रखी। वह देर-देर तक कइर् लोगों से चैटिंग करती रहती थी।

अजीबोगरीब मामलों की हुई सुनवाई

बता दें, परिवार परामर्श केंद्र में एेसे ही करीब 40 अजीबोगरीब केस आए थे, जिनकी सुनवाई की गई। इनमें दहेज उत्पीड़न, मारपीट जैसे मामले भी शामिल थे।

Show More
Vinay Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned