Corona Warriors: हाथ न होते हुए भी बच्ची रोज़ाना तैयार करती है सैकड़ों मास्क !

भारत में 5 लाख के करीब लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 15,301 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मुश्किल घड़ी में कई लोग आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में बताएंगे जो लोगों के लिए खुद अपने घर मे सिलाई मशीन से मास्क तैयार कर रही हैं। इस बच्ची का नाम है सिंधुरी (Sindhuri ) है।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 26 Jun 2020, 05:19 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ताजे आंकड़े के मुताबिक 5 लाख के करीब लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 15,301 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना (Corona) से बचने के लिए तमाम कदम उठाने की बात कही जाती है जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना बहुत ज़रूरी है।

सूर्य से 2.6 गुना वजनी Neutron star को निगल गया Black hole!

इस मुश्किल घड़ी में कई लोग आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में बताएंगे जो लोगों के लिए खुद अपने घर मे सिलाई मशीन से मास्क तैयार कर रही हैं। इस बच्ची का नाम है सिंधुरी (Sindhuri ) है।

Corona: गरीब बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन, तो लाउड स्पीकर से शुरू की Online Class

कर्नाटक (Karnataka ) के उडुपी की रहने वाली 10 वर्षीय सिंधुरी (Sindhuri )अपने एक हाथ से मास्क सिलती और उसे जरूरतमंदों में बांट देती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिंधुरी कई मास्क सिल चुकी हैं। वो भी सिर्फ अपने एक हाथ से।

खुदाई में मिले Gemstone से चमकी मजदूर की किस्मत, रातों रात मजदूर बन गया करोड़पति

 

सिंधुरी के घर वालों के मुताबिक जब उनका जन्म हुआ तो उनके बाएं हाथ की कोहनी के नीचे का हिस्सा नहीं था। लेकिन उन्होंने इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया। कोरोना संकट के दौरान भी उन्होंने लोगों के लिए मास्क बनाए।

करोड़ों की Lamborghini में आम डिलीवर करता है ये शख़्स, हर आर्डर पर मिलती हैं फ्री राइड

6वीं में पढ़ने वाली सिंधुरी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्हें लोगों की मदद करके अच्छा लगता है। वे एक लाख लोगों के लिए मास्क बनाना चाहती है। बता दें सोशल मीडिया पर इस बच्ची की जमकर तारीफ हो रही है।

Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned