आजकल गोबर ढूंढ़ रहे चोर, किसान के घर से चुराया 100 किलो गोबर, ये है कारण

-100 kg Cowdung Stolen: एक किसान ( Farmer ) के घर से 100 किलो गोबर चोरी ( Theft ) हो गया!
-सुनकर भले ही थोड़ा अजीब लगे, लेकिन ऐसा ही हुआ है।
-छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) से गोबर चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है।
-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां कोरिया जिले के एक गांव ( Village ) में दो किसानों के घर से करीब 100 किलो गोबर चोरी हो गया।

By: Naveen

Updated: 12 Aug 2020, 01:29 PM IST

नई दिल्ली।
100 kg Cowdung Stolen: एक किसान ( Farmer ) के घर से 100 किलो गोबर चोरी ( Theft ) हो गया! सुनकर भले ही थोड़ा अजीब लगे, लेकिन ऐसा ही हुआ है। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) से गोबर चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां कोरिया जिले के एक गांव ( Village ) में दो किसानों के घर से करीब 100 किलो गोबर चोरी हो गया। किसान जब सुबह उठा तो उसे गोबर का ढेर नहीं मिला। किसान गोबर की चोरी से हैरान रह गया। किसान ने पुलिस थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन, गोबर की चोरी गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

100 किलो गोबर उड़ाया
किसान ने बताया कि वह जब सुबह सोकर उठा तो उसे गोबर का ढेर नहीं दिखाई दिया। इस पर वह हैरान रह गया। इसकी शिकायत गौत्थान समिति और स्थानीय थाने में दी गई है।

165 कंपनियां बनाने में लगी Covid-19 Vaccine, Russia ने लॉन्च की Sputnik, जानें कितनी कारगर होगी?

theft_01.jpg

किसानों का कहना है कि गोबर चोरी होने की घटना एक तरह की नई समस्या है। इस समस्या को रोकने के लिए चोरों का पकड़ा जाना आवश्यक है। दरअसल, आजकल गोबर की चोरी की वारदात बढ़ती जा रही है।

क्यों चोरी हो रहा गोबर?
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने गोधन न्याय योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत पुशपालकों से सरकार गोबर खरीदेगी, जिसका उन्हें भुगतान भी किया जाएगा। इस योजना के तहत सरकार पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदेगी। सरकार का कहना है कि अगर गौपालक सेंटर में जाकर गोबर नहीं बेचता है तो वह घर से भी बेच सकेगा और किराये का खर्च काटकर उसे भुगतान किया जाएगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned