scriptइटली में एक बुजुर्ग ने जगाई उम्मीद, 101 साल की उम्र में कोरोना को दी मात | 101 years old Italian men defeated Corono | Patrika News

इटली में एक बुजुर्ग ने जगाई उम्मीद, 101 साल की उम्र में कोरोना को दी मात

Published: Mar 28, 2020 12:31:12 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

इटली में कोरोना के आगे लोग बेबस दिखाई दे रहे हैं
101 साल की उम्र में कोरोना को हराया

more-than-50-people-arriving-at-a-coronetine-house

more-than-50-people-arriving-at-a-coronetine-house

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) लोगों के लिए एक अबूझ पहेली बना हुआ है। जहां एक ओर अभी तक इस बीमारी को मात देने के लिए वैक्सीन बनाने को लेकर कोशिशें जारी है वहीं दूसरी ओर यह बात भी बहस का मुद्दा बन चुकी है कि कोरोना क्या सिर्फ बुजुर्ग इंसानों की जान ले रहा है।

हालांकि पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। जब ये बहस जोर पकड़ रही थी इसी बीच दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस संक्रमण के खौफ के बीच इटली से उम्मीद की खबर आई है। यहां के रेमिनि शहर में एक 101 साल के बुजुर्ग ने कोरोनावायरस को मात दी है।

कोरोना से लड़ाई में डॉक्टर्स का साथ दे रहा ये कुत्ता, जानें कैसे कर रहा है मदद

दुनिया का यह पहला ऐसा मामला है जहां संक्रमण की चपेट में आने के बाद सबसे उम्रदराज शख्स ने इस बीमारी को शिकस्त दी हैं। ये बुजुर्ग वर्ल्ड वॉर का सामना भी कर चुके हैं। फिलहाल बुजुर्ग का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन लोग उन्हें मिस्टर पी कह रहे हैं।

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक मिस्टर पी को पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर रेमिनि के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। मिस्टर पी के बारे में छानबीन करने पर एक और खुलासा हुआ ये हुआ कि साल 1918 में उनकी मां स्पेनिश फ्लू से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गईं थीं। जबकि उस दौर में स्पेनिश फ्लू ने इटली में करीब 6 लाख लोगों की जान ली थी।

एक ऐसा देश जिसे नहीं सता रहा कोरोना का डर, आम दिनों की तरह सामान्य दिख रहा है कामकाज

आपको बता दें कि चीन ( China ) और ईरान ( Iran ) में भी 103 साल की दो महिलाओं ने भी कोरोना को मात दी थी। चीन के वुहान में 103 साल की बुजुर्ग महिला झांग गुआंगफेंक ने कोरोना को हरानेम में कामयाब रही। उन्होंने कुल छह दिन में इस बीमारी को हरा दिया था।

ईरान में भी एक 103 साल की बुजुर्ग महिला के कोरोना से पूरी तरह ठीक होने का एक मामला सामने आया था। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है। वह सेमनान शहर के अस्पताल में भर्ती थीं और पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो