103 साल के मरीज ने Coronavirus को दिया मात, कुछ दिन पहले ही हुई थी पांचवी शादी

Highlights
- बुजुर्ग की उम्र 103 साल (103 year old man) की है
- जिसने कोरोना वायरस (Coronavirus in Pakistan) को हरा दिया और उससे भी खास बात यह थी कि इस शख्स ने हाल ही में शादी हुई थी और यह उसकी पांचवी शादी थी
- यह अजीबोगरीब मामला पाकिस्तान (Pakistan) का है

By: Ruchi Sharma

Published: 27 Jul 2020, 04:43 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर दुनिया भर में फैली दहशत के बीच एक सबसे ज्यादा उम्रदराज (oldest man) व्यक्ति ने कोरोना (Coronavirus Outbreak) को मात देकर इस महामारी की जंग में जीत हासिल कर ली है। बुजुर्ग की उम्र 103 साल (103 year old man) की है। जिसने कोरोना वायरस (Coronavirus in Pakistan) को हरा दिया और उससे भी खास बात यह थी कि इस शख्स ने हाल ही में शादी हुई थी और यह उसकी पांचवी शादी थी।


यह अजीबोगरीब मामला पाकिस्तान (Pakistan) का है। जहां यह बुजुर्ग कोरोना से संक्रमित होकर ठीक होने वाले पहले सबसे ज्यादा उम्र के व्यक्ति है। बुजुर्ग का नाम अजीत अब्दुल अलीम (Ajit Abdul Aleem) है। पूरी दुनिया के डॉक्टर कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए बुजुर्गों को सावधान कर रहे हैं और हर रोज नई गाइडलाइन जारी कर रहे हैं, लेकिन इस कोरोना संक्रमित बुजुर्ग के वापस ठीक होने से उनके परिवार समेत पूरा देश हैरान हैं। डॉक्टर ने बताया कि अजीज पूरी तरह ठीक है।

तीन हफ्ते में ठीक होकर लौट आए थे घर

जानकारी के मुताबिक अजीज को जुलाई महीने की शुरुआत में कोरोना हुआ था। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब तीन हफ्ते बाद अजीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट आए हैं। अजीज पाकिस्तान के पहाड़ी इलाके में स्थित चित्राल जिले के रहने वाले हैं। उनका गांव चीन और अफगानिस्तान की सीमा के पास है।

बचने की परिवार वालों को नहीं थी उम्मीद

अजीज के बेटे 50 वर्षीय सोहेल अहमद के मुताबिक जब मेरे अब्बू को कोरोना का संक्रमण हुआ तो सारे लोग घबरा गए थे। ये खबर सुनकर सिर्फ गांव ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग परेशान हो गए। किसी को उम्मीद नहीं थी कि अब्बू बच जाएंगे। लेकिन अब उनके सही होकर लौटने से हमारी सारी चिंता दूर हो गई है।

रहेंगे परिवार के संग

अजीज कहते हैं कि उन्होंने अपने 103 साल की उम्र में न जाने कितने तरह की मुसीबतें देखीं हैं। सिर्फ एक वायरस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। न ही डरा सकता है। अजीज को डॉक्टरों ने कहा था अस्पताल से लौटने के बाद आप घर में सबसे अलग रहेंगे, लेकिन अजीज ने इनकार कर दिया। अजीज ने कहा कि मैं अपने पूरे परिवार के साथ ही रहूंगा। किसी से अलग या दूर रहने का सवाल ही नहीं उठता।

हाल ही में हुई पांचवी शादी

बेटे ने बताया कि पिता जी ने 70 साल की अवस्था तक लकड़ी का काम करते रहे। वे अपनी तीन बीवियों, नौ बेटों और एक बेटी के साथ रह रहे हैं। बेटे अहमद ने कहा कि वह खुद 50 साल का हो गया हैउसके पिता अपनी चौथी पत्नी से अलग हो चुके हैं और पांचवीं शादी कर ली है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned