script103 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों में जगी नई उम्मीद | 103 Years Old Man In Kerala Recovered With Coronavirus,Doctors Happy | Patrika News

103 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों में जगी नई उम्मीद

Published: Aug 19, 2020 10:04:23 am

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus Recovered Patient : केरल का रहने वाला था शख्स, कोरोना के हल्के लक्षणों से था पीड़ित
20 दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद मिली छुट्टी, रिकवरी पर स्वास्थ मंत्री ने जताई खुशी

corona1.jpg

Coronavirus Recovered Patient

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) बुजुर्गों और बच्चों को सबसे पहले अपना शिकार बनाता है। क्योंकि इनकी इम्युनिटी कमजोर (Weak Immunity) होती है। मगर हाल ही में कई उम्रदराज लोग कोरोना को मात देते नजर आए हैं। केरल (Kerala) में भी 103 साल के एक शख्स ने कोरोना की जंग जीतते हुए, 20 दिन बाद दोबारा वापसी की। इससे डॉक्टरों में भी एक नई उम्मीद जगी है। उनका मानना है कि ये एक अच्छा संकेत है। इससे दूसरे लोगों के इलाज में मदद मिलेगी।
मालूम हो कि केरल में जिस शख्स ने कोरोना को मात दी है, उनका नाम पुराकट्ट वीट्टिल परीद है। उनका इलाज कोच्चि में गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा था। 20 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद ये पूरी तरह स्वस्थ हो गए। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस बात पर प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने भी खुशी जाहिर की। उनका कहना है कि 103 साल के मरीज का रिकवर करना पूरे केरल के लिए बड़ी उपलब्धि है।
स्वास्थ मंत्री शैलजा ने इसके लिए मेडिकल कॉलेज के हेल्थ वर्कर्स के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से की गई देखभाल का नतीजा है कि मरीज ठीक हो गए। यह अस्पताल के हेल्थ वर्कर्स की निष्ठा को दर्शाता है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बुजुर्ग के इलाज के दौरान 12 सदस्यों का एक मेडिकल बोर्ड उनकी तबीयत पर नजर रख रहा था। उनमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण थे। वैसे केरल में इससे पहले भी कई बुजुर्ग कोरोना को मात दे चुके हैं। इनमें 105 साल की एक बुजुर्ग महिला, 93 और 88 साल के एक दंपति भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो