scriptमलेशिया में रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत, गांव के मुखिया का है ऐसा दावा | 12 people died of Mysterious disease in Malaysia | Patrika News

मलेशिया में रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत, गांव के मुखिया का है ऐसा दावा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 12:47:42 pm

Submitted by:

Priya Singh

पिछले महीने 12 लोगों की संदिग्ध मौत
46 और निवासी अस्पतालों में हैं भर्ती

12 people died of Mysterious disease in Malaysia

मलेशिया में रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत, गांव के मुखिया का है ऐसा दावा

नई दिल्ली। मलेशियाई ( Malaysia ) अधिकारी केलांतन राज्य के मुख्यधारा से अलग-थलग पड़े एक गांव में 12 स्वदेशीय (इंडेजेनस) लोगों की मौत का कारण खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दावा: शाहनवाज हुसैन ने की मुरली मनोहर जोशी की बेटी से शादी! सच्चाई आपको हैरान कर देगी

स्वास्थ्य मंत्री जुलकेफ्ली अहमद ने कहा कि बीते दिन को अधिकारियों ने बातेक जनजाति के 14 स्वदेशीय लोगों में से 12 की कब्रों का पता लगाने की कोशिश की, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी। इनमें से दो लोगों की मौतें निमोनिया ( pneumonia ) के कारण हुईं।

सोशल मीडिया पर किया जा रहा है ये बड़ा दावा ये ऑटो ड्राइवर है पीएम मोदी का छोटा भाई, जानें सच्चाई

राज्य समाचार एजेंसी बनार्मा की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों का पोस्टमार्टम ( autopsy ) करना महत्वपूर्ण है, ताकि इससे यह बात पता चले कि क्या रहस्यमयी बीमारी ने गांव में दूसरों को भी संक्रमित तो नहीं किया है।

महिला ने MLA के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस, जमानत नहीं मिली तो रचानी पड़ी पीड़िता से शादी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विभाग के मंत्री पी. वेथा मूर्ति ने बीते दिन को 14 मौतों की पुष्टि की। गांव के कुल 83 निवासियों का इलाज किया जा रहा है जिनमें से 46 अस्पतालों में भर्ती हैं।

गाड़ी के सामने दिखी ये अजीब चीज! वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला तो लोगों ने दिए कुछ ऐसे जवाब

मौतों की रिपोर्ट पिछले हफ्ते सामने आई, जहां स्वदेशीय जनजाति रहती है। गांव के मुखिया ने दावा किया कि खनन ने जल स्रोत को दूषित कर दिया है, यही बीमारी और मौत का कारण बन रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने बलिदान बैज वाले नहीं बल्कि पहने ऐसे ग्लवस

उप-प्रधानमंत्री वान अजीजा वान इस्माइल ने एक बयान में चेतावनी दी है कि सरकार उस कंपनी को दंडित करेगी जिसने स्वदेशी लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पीने के पानी के स्रोत को दूषित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो