12 साल के बच्चे ने बैंक से उड़ाएं 10 लाख रुपए, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

  • Bank Robbery : बैंक के अंदर घुसकर 500 रुपए के नोटों के दो बंडल लेकर भागा बच्चा
  • बच्चे ने 10 सेकेंड से भी कम समय में घटना को दिया अंजाम

By: Soma Roy

Published: 15 Jul 2020, 11:26 AM IST

नई दिल्ली। बैंक से अक्सर चोरी होने या लूट की घटनाएं तो आपने काफी सुनी होंगी, लेकिन अगर आपको पता चले कि 10 सेकेंड में 10 लाख चुराने वाला कोई और नहीं बल्कि 12 साल का (Kid Steals Money) एक बच्चा है, तो जाहिर-तौर पर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch) जिले में भी हुआ। जहांं बैंक (Bank Robbery) से इतनी बड़ी रकम उड़ाने के पीछे एक बच्चे का नाम सामने आया। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जाता है कि बच्चा यहां की जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की जावद शाखा में आया था। वह किसी शख्स के पीछे अंदर आया। इसके बाद कैश काउंटर पर गया। उसने वहां रखे लाखों के बंडल में से दो बंडल चुरा लिए और भाग गया। बैंक कर्मियों के मुताबिक बंडल में 10 लाख रुपए थे। बच्चे के काउंटर के पास आने पर उन्हें शक नहीं हुआ, लेकिन इतनी छोटी उम्र में ऐसा कारनामा देख हर कोई हैरान है। बैंक प्रबंधक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मामले की छानबीन के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। वीडियो में दिख रहा था कि एक बच्चा किसी के साथ बैंक के अंदर दाखिल होता है। वह बड़ी ही चालाकी से कैश काउंटर के पीछे की ओर जाता है और वहां से 10 लाख रुपए चुराकर भाग जाता है। हैरानाी की बात यह कि इस काम में उसे 10 सेकंड भी नहीं लगे। बैंक मैनेजर ने बताया कि कैशियर रुपए रखने के लिए पेटी लेने अंदर गया था। तभी एक छोटा बच्चा बैंक के अंदर घुसा और कैश काउंटर से 500 रुपए के नोट के दो बंडल उठा कर भाग गया। जब तक उसे पकड़ते वो चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने बच्चे को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned