बच्ची को 9 महीने तक कंटेनर में कुत्ते की तरह बांधकर करता रहा हैवानियत, फिर एक आया वो दिन और...

बच्ची को 9 महीने तक कंटेनर में कुत्ते की तरह बांधकर करता रहा हैवानियत, फिर एक आया वो दिन और...

Sunil Chaurasia | Publish: Sep, 08 2018 04:46:34 PM (IST) हॉट ऑन वेब

एबिगेल ने बताया कि उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा था कि उस दरिंदे ने खुद उसे आज़ाद कर दिया।

नई दिल्ली। आज के करीब पांच साल पहले एक 14 साल की लड़की के साथ लगातार कई महीनों तक अत्याचार और दरिंदगी की गई। इंग्लैंड के न्यू हैम्पशायर की रहने वाली पीड़िता ने अब जाकर उन काले दिनों को पूरी दुनिया के सामने लाकर रख दिया है। पीड़िता ने बताया कि जब वह सिर्फ 14 साल की थी तो उसका एक शख्स ने किडनैप कर लिया था। वह स्कूल से अपने घर की ओर जा रही थी, तभी रास्ते में उसे अगवा कर लिया गया और एक कंटेनर में ले जाकर बंद कर दिया गया था। एक टीवी चैनल पर अपनी आपबीती बताते हुए लड़की ने बताया कि उसे कुत्ते के पट्टे में बांधकर नौ महीने तक कंटेनर में ही बंधक बनाकर रखा गया।

मूल रूप से कॉन्वे (Conway) की रहने वाली पी़डिता का नाम एबिगेल हर्नान्देज है। जिसके साथ साल 2013 इस वारदात को अंजाम दिया गया। एबिगेल ने बताया कि उसका किडनैप करने वाले आरोपी का नाम किब्बी है, जिसने उसे अगवा करने के बाद अपने घर से करीब 30 मील दूर ले गया। जहां किब्बी ने उसे एक कंटनेर में बंद कर दिया। नौ महीने तक कंटेनर में एक जानवर की तरह बांधने के बाद वह दरिंदा उसके साथ लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। किब्बी के चंगुल से आज़ाद होने के बारे में एबिगेल ने बताया कि उसे कंटेनर से निकालकर एक गांव में ले जाकर छोड़ दिया गया। ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि वह खुद ही था।

एबिगेल ने बताया कि उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा था कि उस दरिंदे ने खुद उसे आज़ाद कर दिया। जैसे-तैसे एबिगेल अपने घर पहुंची और करीब एक हफ्ते तक सोचने-विचारने के बाद उसने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। जिसके बाद एबिगेल के परिजनों ने किब्बी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। दरिंदे को गलतफहमी थी कि लड़की उसके बारे में कुछ नहीं जानती, जिससे उसे पुलिस का कोई डर नहीं है। लेकिन किब्बी की ये सभी गलतफहमी बहुत जल्द ही साबित हो गई। पुलिस ने किब्बी के घर पर धावा बोला और उसे गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट में पेशी के दौरान एबिगेल ने किब्बी का बड़ी ही बहादुरी के साथ सामना किया और उसे जेल में भिजवाने में सफलता हासिल की। साल 2016 के मई में कोर्ट ने तमाम सबूतों और गवाही के आधार पर किब्बी को दोषी करार दिया। कोर्ट ने किब्बी को किडनैपिंग और शारीरिक शोषण के मामले में 45 साल की सज़ा सुनाई।

rape
Ad Block is Banned