script14 year old uk student put in isolation at school for military hair cut | छात्र ने करवाई अजीबोगरीब हेयरस्टाइल, स्कूल ने कर दिया आइसोलेट | Patrika News

छात्र ने करवाई अजीबोगरीब हेयरस्टाइल, स्कूल ने कर दिया आइसोलेट

एक छात्र ने ऐसी हेयरस्टाइल करवाई जो स्कूल प्रशासन को रास नहीं आई। इस अजीबोगरीब ऐयरकट के लिए स्कूल ने छात्र पर सख्त फैसला लिया। ऐसी हेयरस्टाइल के लिए स्कूल वालों ने उसे ‘काल कोठरी’ में बंद कर दिया।

नई दिल्ली

Updated: April 29, 2022 04:01:47 pm

स्कूलों में बच्चों के कई प्रकार के नियमों का पालन करना अनिवार्य होता है। टीचर रोजाना छात्रों की यूनिफॉर्म, नाखून और हेयरकट चेक करते है। अगर कोई बच्चों इन नियमों का पालन नहीं करता है तो उसको पनिशमेंट दी जाती है। अक्सर देखा जाता है कि स्कूलों में सबसे ज्यादा छात्रों को अपनी हेयरकट के लिए डांट मिलती है। ऐसा करने पर बच्चों को पनिशमेंट के दौर पर ऊठक-बैठक करने को कहा जाता है, या फिर क्लास से बाहर कर दिया जाता है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसको जाकर हर कोई दंग हैं इंग्लैड में एक छात्र ने अजीबोगरी हेयरस्टाइल बनावाली है। छात्रा पर एक्शन लेते हुए स्कूल प्रशासन ने आइसोलेट कर दिया। आइए जानते इस घटना के बारे में।

charlie
charlie

बच्चे को अकेले कमरे में बंद किया
चार्ली ने सिर के निचले हिस्से के बालों को पूरी तरह से साफ कर लिया और सिर्फ ऊपर की ट्रिम किए हुए है। दिखमें यह हेयरस्टाइल भारतीय मिलिट्री कट जैसी है। जब वो ऐसी हेयरस्टाइल के साथ स्कूल पहुंचा तो स्कूल वालों ने उसे ‘काल कोठरी’ में बंद कर दिया। चार्ली की मां सैम डीस को स्कूल ने फोन कर इसके बारे में बताया।

यह भी पढ़ें

अनोखा रेलवे ट्रैक! चारों ओर से गुजरती है ट्रेन, फिर भी नहीं होता कोई हादसा




अजीबोगरीब हेयरस्टाइल पर स्कूल सख्त
मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ईस्ट यॉर्कशायर के हल में रहने वाले एक 14 साल के बच्चे ने दूसरों से कुछ अलग हेयरकट करवा लिया। स्कूल किंग्सवुड अकादमी ने उसके ‘अत्यधिक बाल कटवाने’ के लिए सजा दी। उस बच्चे को दूसरे बच्चों से अलग कर दिया और एक हफ्ते के लिए आइसोलेट में भेज दिया। चार्ली ने जो हेयकट करवाया था, भारत में मिलिट्री कट कहा जाता है।

यह भी पढ़ें

एलियंस को लेकर महिला के मन ऐसा खौफ, अपने ही घर में हैं कैद




लोग भी रह गए हैरान
चार्ली की मां को यह पता चला तो वह हैरान रह गई। उसने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बताया कि उसके बच्चेे के साथ स्कूल प्रशासन कैसा व्यवहार कर रहा है। इंटरनेट पर जब लोगों बच्चे की कटिंग देखा तो वो भी दंग रहे गए। सभी यह सोचने के लिए मजबूत हो गए कि आखिर स्कूल वाले इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, कोविड के कारण थे एडमिटपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.