अजीबोगरीब बीमारी से जुझ रही है ये लड़की, खून के आंसू देख डॉक्टर्स भी रह गए दंग

आज विज्ञान में खूब तरक्की कर ली है। पहले के मुकाबले काम करना भी बहुत आसान हो गया है। आज कम मेहनत और लागत में अच्छा और समय पर काम हो जाता है। कई प्रकार की गंभीर बीमारियों का भी इलाज मिल गया है, जो पहले असंभव माना जाता था। इसके बावजूद भी मौजूदा समय में कई ऐसी बीमारी है जिसका इलाज डॉक्टरों के पास नहीं है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 16 Oct 2020, 10:02 PM IST

आज विज्ञान में खूब तरक्की कर ली है। पहले के मुकाबले काम करना भी बहुत आसान हो गया है। आज कम मेहनत और लागत में अच्छा और समय पर काम हो जाता है। कई प्रकार की गंभीर बीमारियों का भी इलाज मिल गया है, जो पहले असंभव माना जाता था। इसके बावजूद भी मौजूदा समय में कई ऐसी बीमारी है जिसका इलाज डॉक्टरों के पास नहीं है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला ब्राजील के साओ पाओलो से सामने आया है। यहां पर एक 15 वर्षीय डोरिस (Doris) की आंखों से खून निकल रहा है। लड़की की इस बीमारी को देखकर डॉक्टरों भी हैरान है।

 

यह भी पढ़े :— ढिंचैक पूजा का नया गाना वायरल, लोग सुना रहे हैं खरीखोटी, वीडियो वायरल

टेस्ट किए और दवा देकर घर भेज दिया
डोरिस की मां जुलियाना टेक्सेरा मिरांडा उसके पेट में तेज दर्द होने के बाद साओ पाओलो के एक हॉस्पिटल में लेकर गई। डॉक्टर्स ने उसके किडनी के पास स्टोन जांचने के लिए टेस्ट किए और दवा देकर घर भेज दिया। अगले दिन सुबह वह उठी तो उसकी एक आंख से खून निकल रहा था। डोरिस के परिजन डर गए और तुंरत उसे अस्पताल लेकर गए। इसके बाद डॉक्टर्स ने दोबारा उसकी जांच की, लेकिन आंखों से खून निकलने की वजह पता नहीं चल सका। इसके बाद डॉक्टर्स उसे फिर से घर भेज दिया।

यह भी पढ़े :— ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ऐसे पहचाने प्रोडक्ट असली है या नकली

मेडिकल साइंस में इसे हेमोलैक्रिया कहते है
जुलियाना ने कहा कि हम कई जानकार लोगों से संपर्क कर रहे हैं और इसकी वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं। हॉस्पिटल से आने के कुछ घंटे बाद डोरिस के दोनों ही आंखों से खून निकलने लगा। हम काफी डर गए। इसके तुरंत बाद उसे हॉस्पिटल ले गए, लेकिन इस बीमारी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका। उन्होंने कहा कि इसकी वजह जानने के लिए डॉक्टर्स ने कई अलग-अलग टेस्ट किए और आगे भी कई और टेस्ट करेंगे। आंखों से जुड़ी बीमारी के स्पेशलिस्ट रफायेल एंटोनियो बारबोसा डेल्सिन ने बताया कि मेडिकल साइंस में इसे हेमोलैक्रिया (Hemolacria) के नाम से जाना जाता है, जिसमें लोगों की आंखों से खून निकलने लगता है। बीमारी के मुताबिक, इसका इलाज किया जाता है। हालांकि, कई बार यह बिना इलाज के भी ठीक हो जाता है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned