scriptसमाज के लोगों ने नहीं दिया साथ, अब हिंदू धर्म अपनाएंगे मुस्लिम परिवार के 20 सदस्य | 20 muslim people will adopt hindu religion in baghpat | Patrika News

समाज के लोगों ने नहीं दिया साथ, अब हिंदू धर्म अपनाएंगे मुस्लिम परिवार के 20 सदस्य

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2018 01:26:44 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

आज बागपत के बदरखा गांव में अख्तर अली के परिवार का धर्म परिवर्तन करने के लिए एक विशेष यज्ञ किया जाएगा।

muslim

समाज के लोगों ने नहीं दिया साथ, अब हिंदू धर्म अपनाएंगे मुस्लिम परिवार के 20 सदस्य

नई दिल्ली। मुस्लिम परिवार के 20 सदस्य धर्म परिवर्तन का ऐलान कर आज हिंदू धर्म अपनाएंगे। मुस्लिम समाज के इन सभी लोगों ने बड़ौत के एसडीएम को इस विषय में शपथ पत्र भी सौंप दिया है। शपथ पत्र में इन लोगों ने साफ शब्दों में कहा है कि वे अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर धर्म परिवर्तन का मामला आते है पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है। इस पूरे विषय पर एसडीएम ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए। जिसमें पुलिस ने पाया कि हिंदू धर्म अपनाने वाले 20 लोग अपने ही समाज के लोगों का साथ न मिलने की वजह से धर्म परिवर्तन कर रहे हैं।
22 जुलाई को मिली थी गुलज़ार की लाश
पूरा मामला बागपत का है, जहां 22 जुलाई को गुलज़ार नाम के एक युवक की लाश मिली थी। गुलज़ार गौरीपुर निवाड़ा में फेरी लगाता था। पुलिस को शक था कि गुलज़ार ने आत्महत्या की है तो वहीं दूसरी ओर उसके परिजनों को शक है कि गुलज़ार की हत्या की गई है। मामला कोर्ट पहुंचा तो, पुलिस को गुलज़ार की हत्या का मामला दर्ज करना पड़ा। गुलज़ार के पिता अख्तर अली और उनके परिवार का कहना है कि मुसीबत की इस घड़ी में मुस्लिम समाज के किसी भी आदमी ने उनका साथ नहीं दिया, जिससे नाराज़ होकर वे धर्म परिवर्तन कर रहे हैं।
पूरे विधि-विधान से अपनाया जाएगा हिंदू धर्म
आज बागपत के बदरखा गांव में अख्तर अली के परिवार का धर्म परिवर्तन करने के लिए एक विशेष यज्ञ किया जाएगा। जहां ये परिवार हिंदू धर्म अपनाएगा, धर्म परिवर्तन करने वाले सभी सदस्यों को हनुमान चालीसा का पाठ कराकर नया नाम भी दिया जाएगा। मामले की जांच कर रहे एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पाया कि परिवार पुलिस को लेकर किसी भी तरह से नाराज़ नहीं है। वे अपने ही समाज के लोगों से नाराज़ होकर धर्म बदल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो