scriptपाकिस्तान से 200 हिंदू आए भारत, मोदी सरकार से मांगेंगे देश में शरण | 200 Hindus from Pakistan come to India will seek refuge in Modi govt | Patrika News

पाकिस्तान से 200 हिंदू आए भारत, मोदी सरकार से मांगेंगे देश में शरण

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2020 05:02:12 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

बीते महीने में अटारी-वाघा से होकर देश में आने वाला पाकिस्तानी हिंदू पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है
नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद भारत आ रहे हैं लोग

200 Hindus from Pakistan come to India will seek refuge in Modi govt

200 Hindus from Pakistan come to India will seek refuge in Modi govt

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान ( Pakistan ) भले ही ये दो देश हैं, लेकिन दोनों में एक भी सामनता मौजूदा समय में नजर नहीं आती। भारत जितनी तेजी से आगे बढ़ रहा है, तो पाकिस्तान उतना ही पीछे जाता हुआ नजर आता है। पाक में लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है पाकिस्तान से आए लगभग 200 हिंदू, जो अब भारत में ही रहने की मांग कर रहे हैं क्योंकि वो पाकिस्तान में खुद को असुरक्षित महसूस बता रहे हैं।

modi1.png

परेड में घुसा लंगूर पुलिस वाले को मारी जोरदार लात, IPS बोले- ‘ठीक से न करो तो…’

दरअसल, सोमवार को आगंतुक वीजा पर पाकिस्तान से लगभग 200 हिंदू भारत आए। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से कई ऐसे हैं जो पाक वापिस नहीं जाना चाहते क्यों वो खुद को वहां असुरक्षित बता रहे हैं। वहीं सभी लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बाद भारत की नागरिकता मिलने की उम्मीद है। एक पाकिस्तानी हिंदू ने बताया कि सीएए लागू होने के बाद पाकिस्तान एंव अफगानिस्तान के हिंदू और सिख भारतीय नागरिकता मिलने को लेकर आशान्वित हैं।

modi2.png

वहीं अटारी बॉर्डर ( Wagah Border ) पर अकाली नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान से आए 4 परिवारों का स्वागत किया। उनका दावा है कि ये लोग धार्मिक उत्पीड़न के कारण ही पाकिस्तान चले गए थे। वहीं सीमा सुरक्षा अधिकारियों का दावा है कि बीते महीने में अटारी-वाघा से होकर देश में आने वाला पाकिस्तानी हिंदू पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। जो लोग भारत आए हैं उनमें से ज्यादातर लोग पाकिस्तान के सिंध और कराची से आए हैं। यही नहीं कई लोग तो अपना सामना और बिस्तर लेकर साथ में आए हैं क्योंकि वो लोग भारत सरकार से देश में ही शरण मांगेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो