scriptमार्च में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, यहां तापमान के बढ़ने से गई तीन जानें | 3 deaths from Sun stroke in kerala | Patrika News

मार्च में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, यहां तापमान के बढ़ने से गई तीन जानें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 01:55:53 pm

Submitted by:

Priya Singh

केरल में तीन लोगों की कथित रूप से सन स्ट्रोक से गई जान
एक शख्स के कंधे पर था जलने का निशान
राज्य के 11 जिलों में तापमान के दो-तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना

3 deaths from Sun stroke in kerala

मार्च में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, यहां तापमान के बढ़ने से गई तीन जानें

नई दिल्ली। तापमान के बढ़ने के साथ केरल में तीन लोगों के कथित रूप से सन स्ट्रोक से मरने की खबर सामने आई है। अधिकारियों ने बीते दिन को यह जानकारी दी। राज्य सरकार का कर्मचारी करुणाकरण (42) बीते दिन सुबह अपने धान के खेत में कार्य करने के दौरान बेहोश हो गया।

यह भी पढ़ें-

करुणाकरन को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाद में उसका शव सरकारी मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने सन स्ट्रोक का मामला होने का संदेह जताया, क्योंकि मृतक के कंधे पर जलने के निशान थे।

यह भी पढ़ें- पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

कन्नूर में एक बुजुर्ग नारायणन भी सन बर्न का शिकार हुए और बेहोश हो गए। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। तीसरा मामला पथानमथित्ता जिले के मारामोन में सामने आया, जहां एक 60 साल के होटल कर्मचारी को सड़क किनारे मृत पाया गया। कोल्लम जिले के पुनालूर में रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार एन.के.प्रेमचंद्रन, आरएसपी नेता नसर खान बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के आने वाले दो दिनों के पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य के 14 जिलों में से 11 में तापमान के दो-तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मार्च के शुरू होने से राज्य में 100 लोग सन स्ट्रोक से पीड़ित रहे हैं। विभाग ने लोगों के लिए गर्मी से निपटने के लिए एक परामर्श जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो