script11 करोड़ में खरीद लिया गया 30 साल पुराना ये चर्च, अब भक्तों के लिए यहां बनेगा भव्य मंदिर | 30 year old church to be converted into hindu temple in virginia | Patrika News

11 करोड़ में खरीद लिया गया 30 साल पुराना ये चर्च, अब भक्तों के लिए यहां बनेगा भव्य मंदिर

Published: Dec 24, 2018 05:02:08 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

स्वामीनारायण संस्थान के महंत भगवतप्रियदास स्वामी के मुताबिक, संस्थान के आध्यात्मिक प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदास स्वामी के नेतृत्व में अमरीका के 30 साल पुराने चर्च को बदलकर मंदिर बनाया जा रहा है।

temple

11 करोड़ में खरीद लिया गया 30 साल पुराना ये चर्च, अब भक्तों के लिए यहां बनेगा भव्य मंदिर

नई दिल्ली: अमरीका के वर्जिनिया में 30 साल पुराना चर्च अब मंदिर बन जाएगा। इस चर्च को स्वामीनारायण हिंदू मंदिर के रूप में परिवर्तित किया जाएगा। इसके बाद प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। बता दें, यह काम अहमदाबाद की स्वामीनारायण संस्थान द्वारा किया जा रहा है। यह अमरीका का छठा और दुनिया का 9वां चर्च है, जो चर्च से हिंदू मंदिर में तब्दील होगा।
हरि भक्तों के लिए वर्जिनिया में होगा पहला मंदिर

स्वामीनारायण संस्थान के महंत भगवतप्रियदास स्वामी के मुताबिक, संस्थान के आध्यात्मिक प्रमुख पुरुषोत्तमप्रियदास स्वामी के नेतृत्व में अमरीका के 30 साल पुराने चर्च को बदलकर मंदिर बनाया जा रहा है। हरि भक्तों के लिए वर्जिनिया में यह पहला मंदिर होगा।
11 करोड़ में खरीदा गया चर्च

वर्जिनिया में करीब 10 हजार गुजराती लोग रहते हैं। चर्च पांच एकड़ जमीन पर फैला है। 18 हजार स्क्वॉयर फीट में निर्माण हुआ है। इसे करीब 11 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्जिनिया से पहले कैलिफोर्निया, लॉस एन्जिलिस, लुइसविले, पेन्निसिल्वानिया, ओहियो में भी चर्च को मंदिर में परिवर्तित किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो