इस सरगना ने अपने स्विमिंग पूल के नीचे छिपाया था 3 क्व‍िंटल 'सोना', जांच में अफसरों के उड़े होश

इस सरगना ने अपने स्विमिंग पूल के नीचे छिपाया था 3 क्व‍िंटल 'सोना', जांच में अफसरों के उड़े होश

Priya Singh | Updated: 08 Aug 2019, 12:15:10 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • पोंजी घोटाला मामले की जांच में बरामद हुआ 303 क‍िलो सोना
  • पिछले महीने दिल्ली में गिरफ्तार किया था सरगना मंसूर खान
  • सरगना मंसूर खान पर है हज़ारों को ठगने का आरोप

नई दिल्ली। पोंजी स्कैम के सरगना मंसूर खान ने एक इमारत में बने स्विमिंग पूल के नीचे सोना बरामद हुआ है। हज़ारों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले आईएमए के संस्थापक मंसूर के स्विमिंग पूल के नीचे 5,880 नकली सोने के बिस्किट के रूप में 303 क‍िलो सोना म‍िला है। कर्नाटक के बेंगलुरू में हुए इस बड़े खुलासे के बाद अब अफसर इस बात की तफ्तीश कर रहे हैं कि आखिर वह इतने सारे नकली सोने का क्या करने वाला था? एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापा मारने गए अफसर पहली नज़र में पूल के नीचे इतना सारा सोना देख हैरान रह गए थे। लेकिन अब वो परेशान हैं कि वह इसका वह क्या करने वाला था।

बौखलाया पाकिस्तान 15 अगस्त को मनाएगा काला दिवस, पड़ोसी मुल्क न भूले इस दिन से है उसका भी खास नाता

पोंजी घोटाला मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने इस मामले में वसीम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया हो। साथ ही एसआईटी ने एक बयान में कहा कि- "पोंजी स्कीम के संचालक मोहम्मद मंसूर खान बड़ी संख्या में लोगों को सोना दिखाकर लोगों से कंपनी में निवेश करने को कहता था।" 303 किलो के नकली सोने को फिलहाल एसआईटी ने जब्त कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने आईएमए ज्वेल्स के मालिक को पिछले महीने दिल्ली में गिरफ्तार किया था। मंसूर खान को दिल्ली पुलिस ने दुबई से आने के बाद नई दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था। मंसूर खान पर 30 हजार लोगों को ठगने का आरोप है।

पायलट नहीं बन सका तो बिहार के इंजीनियर ने कार को बनाया हेलीकॉप्टर, वीडियो वायरल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned