कोरोना बम बनकर सड़कों पर घूमता रहा युवक, हुई मौत तो प्रशासन की उड़ी नींदें

  • Corona Bomb in Bihar : मृतक शख्स की उम्र 35 वर्ष थी, जांच रिपोर्ट में निकाल कोरोना पॉजिटिव
  • पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में इलाज के दौरान मौत हो गई।

By: Soma Roy

Published: 18 Apr 2020, 10:31 AM IST

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया में जिस तरह से एक 61 साल की महिला ने लगभग 5 हजार लोगों में कोरोना बांटे थे। ठीक उसी तरह एक मामला बिहार (Bihar) में भी सामने आया है। दरअसल वैशाली में कोरोना की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई, लेकिन चिंता की बात यह है कि शख्स कोविड-19 संक्रमित था। इस बात की पुष्टि उसके मरने के बाद हुई। इसलिए वो शख्स अनजाने में बिहार की सड़कों पर घूमता रहा और कई लोगों की संपर्क (Infected) में आया। इस बात का पता चलते ही प्रशासन के होश उड़ गए हैं।

सबको यही चिंता है कि दक्षिण कोरिया की उस महिला जिसे पेशेंट 31 (Patient 31) के नाम से जाना जाता है। वैसा ही हाल न हो जाए, जिसकी वजह से बिहार में भी कोरोना न फैल जाए। इसलिए मामले की तेजी से जांच की जा रही है। बताया जाता है कि मौत से वह शख्स तीन सप्‍ताह से अधिक तक वैशाली से लेकर पटना तक संक्रमण (Coronavirus posiitve) लेकर घूमता रहा। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती है उन लोगों की पहचान करना जो उसके संपर्क में आए है।

शख्स बिहार के वैशाली के राघोपुर का रहने वाला था। उसकी उम्र 35 वर्ष थी। युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट बुधवार देर रात पॉजिटिव आई, उसकी शुक्रवार को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में इलाज के दौरान मौत हो गई। उसका अंतिम संस्‍कार पूरी सुरक्षा के साथ पटना के बांस घाट पर किया गया, लेकिन मौत के पहले इलाज के दौरान वह अनजाने में ही कोरोना बम बना घूमता रहा। वैशाली में अभी तक उसके आठ स्‍वजनों सहित 63 लोगों की पहचान हो चुकी है। पटना के अलावा उसके संपर्क में आए समस्‍तीपुर के भी तीन दर्जन लोगों की पहचान की गई है।

संक्रमित युवक की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी कुमार रवि ने शख्स के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने के लिए टीम गठित की। युवक ने पटना न्यू बाईपास स्थित जिस पॉपुलर अस्‍पताल और खुसरुपुर स्थित सेंट्रल अस्‍पताल में इलाज कराया था, वहां नए रोगियों को भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है। दोनों अस्‍पतालों और आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया।

Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned