scriptशादीशुदा ज़िंदगी से बोर हुई औरतें इस ऐप का ले रहीं सहारा, पतियों के उड़े होश | 5 million Indians knocking on gleeden in search of extramarital affair | Patrika News

शादीशुदा ज़िंदगी से बोर हुई औरतें इस ऐप का ले रहीं सहारा, पतियों के उड़े होश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 10:32:35 am

Submitted by:

Priya Singh

विवाहेतर संबंध की तलाश में ग्लीडेन पर दस्तक देते है 5 लाख भारतीय
शादी-शुदा जिंदगी से परेशान पुरुष व महिलाओं के लिए यह एप लाइफलाइन बनता जा रहा है
भारत की महिलाओं में बढ़ रही है तेजी से इस ऐप लोकप्रियता

5 million Indians knocking on gleeden in search of extramarital affair

सुहागन महिलाएं गैर से संबंध की चाह में यहां रजिस्टर करा रहीं नाम, इस वजह से हो चुकी है पति से परेशान

नई दिल्ली। शादी-शुदा जिंदगी से नाखुश अनेक भारतीय खुशी की तलाश में विवाहेत्तर महिला-पुरुष मेल-मिलाप करवाने वाले ऐप (एक्स्ट्रा-मैरिटल डेटिंग एप) ग्लीडेन पर दस्तक दे रहे हैं। शादी-शुदा जिंदगी से परेशान पुरुष व महिलाओं के लिए यह ऐप लाइफलाइन बनता जा रहा है। 31 साल की पूजा (बदला हुआ नाम) की शादी को 11 साल हो चुके हैं और वह मां बन चुकी है। पूजा को लगता है कि सिर्फ मां के रूप में उनकी भूमिका मानी जाती है जिससे वह बहुत दुखी रहती हैं। पूजा ने कहा, “मैं मानती हूं कि विवाहेतर संबंध से सचमुच मैं बदल गई हूं। इससे पहले मुझे लगता था कि मैं अपना नारीत्व खो चुकी हूं। मुझे कामोत्तेजक महसूस नहीं करती थी और उससे भी ज्यादा मैं अकेली महसूस करती थी।”

यह भी पढ़ें- शादी के बाद गैर औरतों से संबंध रखने को ऐसे दिया जा रहा है बढ़ावा, आने वाले समय में उजड़ सकते हैं कई घर

उन्होंने कहा, “मैं अपने प्रेमी से (ग्लीडेन के जरिए) मिली, वह भी शादी-शुदा हैं। उसके बाद हम गुपचुप अपनी खुशियां बांटते हैं। यह हमारे लिए अपने जीवनसाथी और परिवार को चोट पहुंचाए बिना अपने दैनिक जीवन से निकलने का जरिया है।” पूजा अकेली ऐसी महिला नहीं है जो विवाहेत्तर संबंध को पसंद करती हैं। फ्रांस की ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म ग्लीडेन पर अब तक पांच लाख भारतीय पंजीकृत हो चुके हैं। यह विवाहित लोगों द्वारा विवाहेतर संबंध की तलाश करने पूरी कराने वाली दुनिया का की सबसे बड़ी वेबसाइट है।

यह भी पढ़ें- सन 1981 के बाद यहां दिखी दुनिया की सबसे बड़ी मक्खी, तस्वीर है हैरान कर देनी वाली

ग्लीडेन के मार्केटिंग स्ट्रेटजिस्ट सोलीन पैलेट ने एक मीडिया एजेंसी से बातचीत में कहा, “भारत की महिलाओं में हमारी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। पिछले साल ग्लीडेन के भारतीय यूजर में 25 फीसदी महिलाएं थीं, जो आज बढ़कर 30 फीसदी हो गई हैं। इससे जाहिर होता है कि रोज ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जुड़ रही हैं।” भारत में व्यभिचार को अपराध की श्रेणी से हटा दिए जाने के बाद से ग्लीडेन पर यूजर की तादाद में काफी तेजी से प्रसार हुआ है। भले ही एक्सट्रामैरिटल अफेयर के लिए बनाया गया यह ऐप लोगों में बहुत लोकप्रिय है लेकिन यह समाज के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो