5 महीने की प्रेग्नेंट महिला Ankita Gaur ने 10 किलोमीटर की रेस पूरी करके कर दिया हैरान

  • कई इंटरनेशनल मैराथन में ले चुकीं हैं हिस्सा
    पेशे से इंजीनियर हैं अंकिता गौड़

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Dec 2020, 05:59 PM IST

नई दिल्ली। प्रेग्नेंटने के बाद महिलाए अक्सर ज्यादा ही अराम करती है और हर ऐसी चीजों को करने से परहेज करती है जिससे उन्हें बच्चे के साथ अपने लिए खतरा महसूस हो। लेकिन इन्हीं खतरों से लड़कर एक प्रेग्नेट महिला ने ऐसा कमाल कर दिखा. जिसे देख हर कोई हैरान हो गया। अंकिता गौड़ (Ankita Gaur) जो 5 महिने की गर्भवती है ने टीसीएस वर्ल्ड विश्व 10के (TCS World 10K) रन महज 62 मिनट में पूरी करके हर किसी को हैरान कर दिया।

पिछले 9 साल से नियमित रूप से दौड़ रहीं अंकिता गौड़ (Ankita Gaur) का मानना है कि ‘एक्टिविटी’ उनके लिए सांस लेने की तरह है। वह हर रोज दौड़ की प्रैक्टीस करने के लिए जाती है और पिछले 9 साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता ने कहा, ‘कि 'मैं पिछले 9 साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है. यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है।’

पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10के (TCS World 10K) में हिस्सा ले रही हैं। इसके अलावा वो 5 से 6 अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें बर्लिन (3 बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं।उन्होंने कहा, ‘‘मैं भले ही गर्भवती हूं लेकिन चलने की रफ्तार को मैने छोड़ा नही है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned