scriptकैंसर से लड़ रहे 5 साल के बच्चे ने मांग लिया फुटबॉल विश्व कप, उसके बाद जो कुछ भी हुआ उसे देख रो पड़ेंगे आप | 5 year boy with cancer gets football world cup | Patrika News

कैंसर से लड़ रहे 5 साल के बच्चे ने मांग लिया फुटबॉल विश्व कप, उसके बाद जो कुछ भी हुआ उसे देख रो पड़ेंगे आप

Published: Jul 09, 2018 04:19:55 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

ट्विटर पर आते ही यह वीडियो वायरल हो गया, जिसे खुद इंग्लैंड फुटबॉल टीम के खिलाड़ी हैरी केन ने भी रीट्वीट किया।

cancer

कैंसर से लड़ रहे 5 साल के बच्चे ने मांग लिया फुटबॉल विश्व कप, उसके बाद जो कुछ भी हुआ उसे देख रो पड़ेंगे आप

नई दिल्ली। छह हफ्तों के रेडियोथेरेपी ट्रीटमेंट के बाद पांच साल के बेन विलियम्स को उनका अपना विश्व कप मिल गया। बेन को ये विश्व कप उनकी बहादुरी के लिए दिया गया, जो कैंसर से जंग लड़ रहे हैं। बेन विलियम्स मूल रूप से इंग्लैंड के रहने वाले हैं। ब्रेन ट्यूमर के ट्रीटमेंट से पहले बेन न बात कर पा रहे थे और न ही चल पा रहे थे। लेकिन पिछले हफ्ते उन्होंने एक बेहद ही मासूम सी मांग की थी। बेन ने कहा कि उन्हें फुटबॉल विश्व कप चाहिए, जिस पर सिर्फ उनका ही अधिकार हो।
cancer
पांच जुलाई को इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित क्वीन एलीजाबेथ अस्पताल के स्टाफ ने बेन की बहादुरी के लिए एक छोटा और प्यारा-सा आयोजन किया था। फुटबॉल थीम पर आयोजित कार्यक्रम में अस्पताल के स्टाफ ने बेन को एक ऐसा सरप्राइज़ दिया, जो शायद उनके जीवन का सबसे बड़ा सरप्राइज़ बन गया। स्टाफ ने बेन को एक पैकेट दिया, जिसे खुद बेन ने ही खोला। पैकेट में हूबहू फुटबॉल विश्व कप जैसी दिखने वाली डमी ट्रॉफी थी, जिसे लेकर बेन के चेहरे पर आई खुशी की कीमत इस दुनिया का कोई भी शख्स नहीं चुका सकता था।
cancer
लायम हर्बर्ट नाम के रेडियोग्राफर ने उस लम्हे का एक वीडियो बनाया और अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर दिया। ट्विटर पर आते ही यह वीडियो वायरल हो गया, जिसे खुद इंग्लैंड फुटबॉल टीम के खिलाड़ी हैरी केन ने भी रीट्वीट किया। हैरी ने वीडियो को रीट्वीट करते हुए बेन के नाम एक भावुक संदेश भी भेजा। हैरी ने बेन के लिए दिए अपने संदेश में लिखा कि, “ हाए बेन, मैंने तुम्हारी वीडियो देखी और तुम लोगों के लिए एक प्रेरणा हो। ऐसे ही लड़ते रहो, तुम्हारे चेहरे पर खुशी देखने के लिए हम अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे।“
लायम के वीडियो को अब तक 10 लाख 62 हज़ार व्यूज़ मिल चुके हैं। वीडियो को 50349 लोगों ने लाइक किया है तो वहीं करीब 15 हज़ार लोगों ने इसे रीट्वीट भी किया है।
https://twitter.com/hashtag/radiotherapy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो