scriptइलाज नहीं मिला तो हुई 6 साल के बेटे की मौत, मां-बाप ने लिया हैरान कर देने वाला फैसला | 6 years old boy died and parents decided to donate his organs | Patrika News

इलाज नहीं मिला तो हुई 6 साल के बेटे की मौत, मां-बाप ने लिया हैरान कर देने वाला फैसला

Published: Mar 20, 2019 11:56:03 am

Submitted by:

Arijita Sen

निऊटाउन इलाके में स्थित निजी अस्पताल में सूर्यप्रभा को जरूरी ट्रीटमेंट तक नहीं दिया गया
बेटे के गुजर जाने के बाद मां-बाप ने लिया उसके अंगदान का फैसला
स्वास्थ्य भवन में बैठक जारी है और अंग लेने वाले का पता लगाया जा रहा है

Suryaprabha

इलाज नहीं मिला तो हुई 6 साल के बेटे की मौत, मां-बाप ने लिया हैरान कर देने वाला फैसला

नई दिल्ली। सटीक इलाज न होने के चलते कई बार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। इस तरह के कई किस्से अकसर हमें सुनने को मिलते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ पश्चिम बंगाल में जहां सही समय पर उचित इलाज न होने के चलते एक 6 साल के मासूम की जान चली गई।

सूर्यप्रभा नाम का यह मासूम अब इस दुनिया को छोड़कर जा चुका है और वह चंद लोगों की नजरअंदाजी की वजह से। पिछले कई दिनों से उसे बुखार था। दवाइयां देने के बावजूद कुछ खास असर नहीं हुआ। इधर शनिवार से उसकी हालत और भी बिगड़ती गई। परेशान माता-पिता कोलकाता शहर के तीन अस्पतालों के चक्कर पहले ही काट चुके थे और फिर किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में उसे एडमिट कराया गया।

bran death

कोलकाता के निऊटाउन इलाके में स्थित इस अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि इन्सेफेलाइटिस से पीड़ित है सूर्यप्रभा। उस अस्पताल में इस रोग से संबंधित चिकित्सा मौजूद न होने के चलते मासूम को अपोलो में उसे ले जाया गया। वहां कुछ टेस्ट वगैरह हुए। शनिवार को बच्चे को अपोलो में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उस वक्त कोई निउरो सर्जन मौजूद नहीं था। सोमवार को जाकर एक डॉक्टर मिला। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और सूर्यप्रभा जिंदगी की जंग हार चुका था।

उसके मां-बाप पर इतना कुछ बीतने के बावजूद उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा। उन्होंने फैसला लिया कि वह अपने मृत बेटे का अंगदान करेंगे। राज्य में पहली बार ऐसा हुआ जब इतने छोटे बच्चे के अंगदान करने की बात कही गई। हालांकि इस बारे में अभी बातचीत जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो