script60 साल की उम्र में पति ने की दूसरी शादी, पत्नी की हरकतों को ठहराया जिम्मेदार | 60 Year Old Man Did Second Marriage,He was Unhappy With Her First Wife | Patrika News

60 साल की उम्र में पति ने की दूसरी शादी, पत्नी की हरकतों को ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2020 03:57:06 pm

Submitted by:

Soma Roy

Second Marriage In Old Age : पत्नी और बेटे की आदतों से परेशान था शख्स, बात न मानने का लगाया आरोप
घर पर झगड़ा होने से शख्स अपनी बेटी के यहां रह रहा था

shadi1.jpg

Second Marriage In Old Age

नई दिल्ली। शादी के बाद अक्सर कई कपल्स के बीच बात नहीं बनती जिसके चलते उनके रास्ते जुदा हो जाते हैं। वे रिश्ते को खत्म कर देते हैं। मगर जिंदगी का एक लंबा पड़ाव बिताने के बाद 60 साल की उम्र (Old Man) में पहली पत्नी से तलाक लेना, ये सुनने में काफी अजीब लगता है। मगर झुंझुनूं जिले के एक बुजुर्ग ने 60 साल की उम्र में दूसरी शादी (Second Marriage) करके इस बात को साबित कर दिया है। उसका आरोप है कि उसने अपनी पहली बीवी की हरकतों से तंग आकर ऐसा किया है।
झुंझुनूं जिले के सिरियासर गांव में रहने वाले बुजुर्ग का नाम निसार है। उसके चार बेटे औश्र तीन बेटियां हैं। उसके एक बेटे को छोड़कर बाकी सभी की शादी हो चुकी है। उसके पोते—पोतियां भी हैं। जिंदगी के आखिरी पड़ाव में पहुंचकर उसने अपनी बीवी को तलाक देने का फैसला किया। निसार का आरोप है कि उसकी पत्नी से उसकी पांच साल से अनबन चल रही थी। उसकी पत्नी व बेटे उसका कहा नहीं मानते हैं। हर समय झगड़ा करते थे। इसी बात से परेशान होकर वह अपनी बेटी के घर में रह गांव केड़ में रहे थे। वहां पर वह खेती के जरिए अपना खर्च चला रहे थे।
कुछ वक्त पहले निसार ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी कर ली। इस बात की भनक लगते ही पहली बीवी ने निसार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पत्नी का आरोप है कि 16 जुलाई को निसार ने गुस्से में आकर तीन बार तलाक—तलाक उनसे रिश्ता तोड़ दिया। जबकि कानूनी तौर पर वह अभी भी उनकी पत्नी हैं। क्योंकि नए नियम के मुताबिक अब मुंह से कहा गया तलाक मान्य नहीं है। वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो