script70 साल की उम्र में गांव की ये महिला बनी यूट्यूब सेंसेशन, अपनी रेसिपी से जीता लोगों का दिल | 70 Years lady Aapli Aaji is famous on Youtube for her unique recipes | Patrika News

70 साल की उम्र में गांव की ये महिला बनी यूट्यूब सेंसेशन, अपनी रेसिपी से जीता लोगों का दिल

Published: Dec 13, 2020 10:09:02 pm

Submitted by:

Soma Roy

‘Aapli Aaji’ Youtube sensation : महाराष्ट्रीयन अंदाज में बनाती हैं खाना, घर पर बनाए मसालों का करती हैं इस्तेमाल
17 साल के पोते के साथ मिलकर यूट्यूब पर डालती हैं वीडियोज

aaji1.jpg

‘Aapli Aaji’ Youtube sensation

नई दिल्ली। कहते हैं अगर आपमें हुनर है तो आप घर पर बैठकर भी दुनिया की नजरों में आ सकते हैं। ऐसा ही कुछ 70 साल की एक महिला ने भी किया। छोटे से गांव में रहने और ज्यादा पढ़ी-लिखी न होने के बावजूद ये महिला आज यूट्यूब सेंसेशन बन चुकी हैं। ‘आपली आजी’ के नाम से बनाए इस यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) के जरिए वह लोगों को तरह-तरह की रेसेपीज बनाना सिखाती हैं, लो लोगों को खूब पसंद आ रही है। उनके ढेरों फॉलोअर्स हैं।
अहमदनगर से 15 किमी दूर सरोला कसर गांव में रहने वाली सुमन थामने यूट्यूब चैनल पर अपनी रेसिपीज पोस्ट करती हैं। इसमें वह अपने 17 साल के पोते यश की मदद लेती हैं। क्योंकि वीडियो एडिटिंग से लेकर अपलोडिंग तक के तकनीकी काम वही संभालता है। जबकि सुमन तरह-तरह के पकवान बनाती हैं। उन्हें ये काम इतना पसंद है कि जिस दिन वह वीडियो नहीं बना पाती हैं उन्हें बेचैनी महसूस होती है। सुमन अपने चैनल पर घर में बने मसालों का उपयोग कर महाराष्ट्रीयन खाना बनाकर दिखाती हैं। लोगों को उनका ये अंदाज काफी पसंद आया। चैनल शुरू करने के महज एक महीने में ही वह काफी लोकप्रिय हो गईं। यूटयूब के सबसे लोकप्रिय चैनल के लिए उन्हें ‘यूट्यूब क्रिएटर्स अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है।
सुमन अपने वीडियोज में मिठाइयों से लेकर चटनी और सब्जियों की रेसिपीज दिखाती हैं। इसके अलावा उन्होंने वड़ा पाव, पाव भाजी, बेसन लड्‌डू और बालूशाही जैसी डिशेज को ट्रेडिशनल स्टाइल में बनाकर दिखाया है। अब तक वह अपने चैनल पर करीब 120 रेसिपीज शेयर कर चुकी हैं। उनके यू ट्यूब पर अभी लगभग 6 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। उम्र के इस पड़ाव में कामयाबी हासिल कर सुमन काफी खुश हैं। उनका कहना है कि सपने पूरे करने की कोई उम्र नहीं होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो