scriptवाह रे प्रभू तेरी लीला, जन्म लेने वाली मां को छीन लिया फिर दे दी 2 नई मां | 8 months old boy lost his mother and then get 2 new mums | Patrika News

वाह रे प्रभू तेरी लीला, जन्म लेने वाली मां को छीन लिया फिर दे दी 2 नई मां

Published: Jul 03, 2018 04:59:56 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

हादसे के वक्त पुनीत अपनी मां की गोद में था, कार की टक्कर के बाद पुनीत की मां फ्लाईओवर से नीचे गिर गई।

surat

वाह रे प्रभू तेरी लीला, जन्म लेने वाली मां को छीन लिया फिर दे दी 2 नई मां

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत में बीते रविवार को हुए एक भयानक एक्सीडेंट में एक साथ तीन लोगों की मौत हो गई। मारे गए तीनों लोग एक ही परिवार के थे, लेकिन एक छोटा बच्चा बच गया। भीषण सड़क हादसे के बाद बचे बच्चे की उम्र अभी सिर्फ 8 महीने है, जिसका नाम पुनीत है। दरअसल 8 महीने का पुनीत अपने पूरे परिवार के साथ मोटर साइकिल पर सवार होकर जा रहा था। लेकिन ज़िंदगी ने पुनीत के साथ ऐसा खेल खेला कि एक ही झटके में उसकी मां, पिता और बहन उसे अकेला छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए चले गए।
हादसे के वक्त पुनीत अपनी मां की गोद में था, कार की टक्कर के बाद पुनीत की मां फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। फ्लाईओवर से नीचे गिरने से पहले पुनीत की मां ने उसे उछाल दिया था, जिससे वह नीचे नहीं गिरा। नशे में धुत एसयूवी पजेरो की टक्कर के बाद पुनीत का तो पूरा परिवार खत्म हो गया लेकिन उसे जन्म देने वाली मां की मौत के ठीक बाद एक दूसरी मां मिल गई। पुनीत की मां ने जैसे ही पुनीत को उछाला, वहीं पास में खड़ी लक्ष्मीबेन नाम की महिला ने उसे पकड़ लिया।
मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने पुनीत के परिवार के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और पुनीत को उसके किसी पड़ोसी के घर छोड़ आए। मां की मौत के बाद भूख से तड़प रहे पुनीत को पड़ोस की महिलाओं ने बोतल का दूध पिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन पुनीत बोतल वाला दूध पी ही नहीं रहा था। जिसके बाद रेखा देवी नाम की एक अन्य महिला ने पुनीत को स्तनपान कराया। रेखा देवी, पुनीत को ऐसे स्तनपान करा रही थी जैसे वो सच में उसकी मां ही हो। इतना ही नहीं पड़ोस की अन्य महिलाएं भी पुनीत का पूरा ख्याल रख रही हैं। फिलहाल पुलिस पुनीत के माता-पिता और बहन के हत्यारों का पता लगाने में जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो