8 साल के बच्चे ने तोड़ा 224 साल पुराना रिकॉर्ड, यहां जाने पूरा मामला

सिडनी से 160 किलोमीटर दूर ब्राउस माउंटेन के पास जयदीन ने यह कारमाना कर दिखाया।
वह मछली पकड़ना सीख रहा है। इस दौरान उसके उन्होंने 314 किग्रा शार्क पकड़कर 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

By: Shaitan Prajapat

Published: 26 Dec 2020, 09:30 AM IST

नई दिल्ली। कई बार खेल-खेल में ऐसा काम कर देते है जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं होता है। कुछ लोग अपना शौक पूरा करने के लिए जो काम करते है कई बार वह रिकॉर्ड भी जाता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया में रहने 8 वर्षीय Jayden Milloure ने भी कुछ ऐसा ही किया है। उन्होंने 314 किग्रा शार्क पकड़ा है। इसके साथ उन्होंने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

314 किलो र्शाक को पकड़ा
एक रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी से 160 किलोमीटर दूर ब्राउस माउंटेन के पास जयदीन ने यह कारमाना कर दिखाया। जयदीन अपने पिता के साथ वहां पर मछली पकड़ने गया था। उनके पिता ने बताया कि उनका बेटा पोर्ट हैकिंग फिशिंग क्लक का सदस्य भी है। वह मछली पकड़ना सीख रहा है। इस दौरान उसके उन्होंने 314 किग्रा शार्क पकड़कर 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

इयान ने 1997 में बनाया था रिकॉर्ड
खबरों के अनुसार, शार्क अपनी नाव के पीछे पीछे चल रही थी। जयदीन की नजर उस पर पड़ी। उसने कांटों और जालों के साथ मछली पकड़ी। हालांकि, जयदीन के पिता ने एक नाव पर शार्क को खींचने में उसकी मदद की। आपको बता दें कि साल 1997 में इयान हिस नामक एक व्यक्ति ने 312kg टाइगर शार्क पर पकड़कर रिकॉर्ड बनाया था।
यह भी पढ़े :— मासूम 4 दिन से कर रहा था उल्टियां, पेट से निकली ऐसी चीजे देखकर हर कोई हैरान

जयदीन ने तोड़ा 22 साल पुराना रिकॉर्ड
जयदीन ने इयान के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रिकॉर्ड बुक में अपना नाम बनाया है। जिसके बाद शार्क को डेक पर लाया गया और वह सभी अपने लोकेशन पर आ गए। अपनी लोकेशन पर वापस आने के बाद उन्हें पता चला कि वह शार्क 314 किलो की है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned