पटना में दोहराई गई भीलवाड़ा की घटना, शादी समारोह में आए 111 लोग हुए संक्रमित, दूल्हे की मौत

  • Coronavirus Spreads In Marriage Party : पटना के पालीगंज इलाके का है मामला, गुरुग्राम में शादी करने गांव आया था दूल्हा
  • विवाह से पहले दूल्हे में नजर आ रहे थे कोविड-19 के लक्षण, परिवारवालों पर इसे नजरअंदाज करने का आरोप

By: Soma Roy

Published: 30 Jun 2020, 10:09 AM IST

नई दिल्ली। हाल ही में राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में आयोजित शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ी थी। जिसके चलते कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद कलेक्टर ने दूल्हे के पिता पर करीब साढ़े छह लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया था। ऐसी ही घटना पटना (Patna) में भी दोहराई गई। जहां नियमों को हवा में उड़ाकर ढ़ेर सारे मेहमानों को बुलाया गया। मगर बैंड-बाजा (Marriage Function) की धूम जल्द ही मातम में बदल गया। फंग्शन में आए करीब 111 लोग करोना संक्रमित (COVID-19 Positive) पाए गए। जबकि इस महामारी के चलते दल्हे की मौत हो गई। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों का मामले सामने आने से प्रशासन की नींद उड़ गई है। अभी तक करीब 369 लोगों की कोरोना जांच की गई है।

मामला पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है। शादी समारोह का अयोजन 15 जून को था। 30 वर्षीय दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था। शादी के लिए 12 मई को वह पटना में अपने गांव डीहपाली आया था। बताया जाता है कि इस दौरान उसके अंदर कोविड-19 के लक्षण पाए गए थे मगर परिवार वालों ने ध्यान नहीं दिया और न ही जांच कराई। नतीजतन शादी होने से फंग्शन में आए मेहमान भी कोरोना संक्रमित हो गए।

बताया जाता है कि शादी के 2 दिन बाद दूल्हे की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे पटना एम्स ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की सूचनाजिला प्रशासन को मिलते ही हड़कंप मच गया। फंग्शन में शरीक हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई। सोमवार को आई रिपोर्ट में 89 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे। इतना ही नहीं अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे कम्युनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। दुल्हन की भी जांच कराई गई, हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

coronavirus Coronavirus Pandemic COVID-19 virus
Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned