scriptकंपनी की एक गलती ने बिगाड़ा 80 हजार भेड़ों का मिजाज, काम छोड़ इस ओर बढ़ा ध्यान | 80 Thousand Sheeps are behaving Abnormal for Drinking Water in Ireland | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कंपनी की एक गलती ने बिगाड़ा 80 हजार भेड़ों का मिजाज, काम छोड़ इस ओर बढ़ा ध्यान

Sheeps become Overactive : दक्षिण आयरलैंड के रिंगास्किड्डी हार्बर का है मामला
दवा कंपनी की गलती से पानी में घुल गई थी 755 टन यौनवर्धक दवा

नई दिल्लीDec 14, 2019 / 09:59 am

Soma Roy

Sheeps become Overactive

Sheeps become Sexually Overactive

नई दिल्ली। यूं तो भेड़ों को काफी शांत स्वभाव का जानवर माना जाता है, मगर अचानक वो अजीबो-गरीब हरकते करने लगे तो सभी हैरत में पड़ जाएंगे। ऐसा ही कुछ आयरलैंड में भी हुआ। यहां मौजूद करीब 80 हजार भेड़ एकदम से अलग-सा बर्ताव करने लगे। बाद में सच्चाई का खुलासा हुआ तो पता चला कि उन्होंने ऐसा पानी पी लिया था जिसमें एक कंपनी ने यौनवर्धक दवा गलती से डाल दी थी।
कबाड़ी वाले को पुराने बक्से में मिला नोटों का खजाना, खोलते ही खुला रह गया मुंह

मामला दक्षिण आयरलैंड (Ireland) के रिंगास्किड्डी हार्बर का है। यहां हजारों भेड़ें (sheep) घास चर रही थीं, तभी चरवाहों ने पाया कि कि हार्बर का पानी पीकर 80 हजार भेड़ें और कुछ मवेशी असामान्य व्यवहार करने लगे। उनमें यौन इच्छा एकदम से बढ़ गई। ये देख चरवाहों की कुछ समझ में नहीं आया। एक हफ्ते बाद भी जब जानवरों का बर्ताव सामान्य नहीं हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत की।
bhedd.jpeg
जांच में पता चला कि इलाके में मौजूद दवा उत्पादक कंपनी की गलती से 755 टन यौनवर्धक दवाएं यहां के पानी में घुल गईं। ऐसा एक दुर्घटना के कारण हुआ। इसी पानी को पीने से भेड़ें असामान्य व्यवहार (abnormal behaviour) करने लगीं। जिस वजह से चरवाहे परेशान हो रहे थे। एक हफ्ते बीत जाने के बाद दवा का असर थोड़ा कम हुआ है। मगर अभी तक भेड़ों का व्यवहार ठीक नहीं हुआ है। ऐसे में दवा कंपनी ने चरवाहों से उनकी गलती के लिए माफी मांगी है।

Home / Hot On Web / कंपनी की एक गलती ने बिगाड़ा 80 हजार भेड़ों का मिजाज, काम छोड़ इस ओर बढ़ा ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो